fbpx

अगर आप भी रहते है पैसों की दिक्कत से परेशान, तो जरूर करें आटे के दीपक के ये उपाय फिर देखिए कैसे चमकता है आपका भाग्य ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

भले ही कोई व्यक्ति पूजा-अर्चना ना करता हो लेकिन फिर भी अपने घर में भगवान के आगे एक दीपक जरूर जलाता है क्योंकि हिंदू धर्म में दीपक का विशेष महत्व माना जाता है और यही कारण है कि किसी भी पूजा की शुरूआत दीपक की लो जलाकर ही की जाती है।

वैसे तो लोग अपने घरों में पीतल, तांबे या फिर मिट्टी के दीपक का ही प्रयोग करते आए है लेकिन क्या आप जानते है कि अगर आप आटे के दीपक का प्रयोग करते है तो इससे कई शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि इसका जिक्र तो ज्योतिष शास्त्र में भी किया गया है। ऐसा कहा जाता है कि अगर जीवन में चाहे कितनी भी बड़ी परेशानियां आ रही हो आटे का दीपक जलाने से उससे भी छुटकारा मिल जाता है।

ऐसा माना जाता है कि आटे के दीपक का इस्तेमाल विशेष दिनों में या फिर विशेष परिस्थितियों में किया जाता है और अगर किसी के मन में कोई मनोकामना हो तो ऐसे व्यक्ति 11 दिन, 21 दिन या फिर 31 दिन तक घटते या फिर बढ़ते क्रम में आटे के दीपक का संकल्प ले सकते है।

Advertisement

तो अब आप अपने भाग्य के तालों को खोलने के लिए कैसे कर सकते है आटे के दीपक का इस्तेमाल आइए इसे विस्तार से जान लेते है।

बजरंगबली के आगे जलाए आटे का दीपक

अगर आप अपने जीवन में कर्ज की समस्या से तंग आ चुके है और कर्ज से जल्द से जल्द मुक्ति पाना चाहते है तो आपको बजरंगबली के आगे आटे का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से आपको जरूर फायदा मिलेगा।

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए ऐसे जलाए दीपक

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को अपनी आर्थिक तंगी को दूर करना हो तो ऐसे व्यक्ति को माँ अन्नपूर्णा के समक्ष आटे का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने आर्थिक तंगी दूर होने लगती है।

आटे के दीपक से ऐसे करें शनि दोष दूर ?

अगर किसी व्यक्ति पर शनि दोष या फिर शनि ढैय्या हो तो ऐसे व्यक्ति को शनिवार के दिन सरसों तेल से भरे आटे के दीपक को जलान से फायदा मिलता है।

मंगल दोष को दूर करने के लिए उपाय

अगर आप अपने जीवन में मंगल दोष के कारण काफी परेशानियों का सामना कर रहे हो तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी के समक्ष आटे का दीपक जलाना चाहिए लेकिन ध्यान रहें ऐसा आपको 11 मंगलवार तक करना है तभी आपको फल प्राप्त हो पाएगा।

आटे के दीपक के संकल्प से ये परेशानियां होती है दूर ?

अब बात कर लेते है कि कर्ज मुक्ति, शीघ्र विवाह, नौकरी, बीमारी, संतान प्राप्ति, खुद का घर, गृह कलह, पति-पत्नी में विवाद जैसी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप कैसे आटे के दीपक का संकल्प ले सकते है।

इसके लिए आपको आटे के दीपक की गिनती को 1 से शुरू करना है और 11 तक जलाना है। उदाहरण की बात करें तो जैसे आपने संकल्प लिया तो पहले दिन 1 दीपक फिर दूसरे दिन 2 दीपक, तीसरे दीन 3 दीपक ऐसे करते करते जब आप 11 वें दिन ग्यारह दीपक जला दें।

फिर आपको इसे उल्टा कर देना है जैसे कि 11 वें दिन 11 दीपक, 10 वें दिन 10 दीपक, 9 वे दिन 9 दीपक और इसी क्रम में आपको पहले दिन एक दीपक जलाकर अपना संकल्प पूरा करना है। ऐसा करने से आपको अपनी हर परेशानी से छुटकारा मिल सकता है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article