fbpx

अगर आर्थिक तंगी का कर रहे है सामना या फिर व्यापार में आ रही है कोई बाधा, तो आज ही कर लें कच्चे सूत के ये उपाय, फिर देखिए कैसे बदलते है दिन ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

आज के समय में हर कोई यही चाहता है कि उसकी जिंदगी खुशहाल रहे और उसका घर परिवार सदैव फला-फूला रहे और इसके लिए लोग खूब मेहनत भी करते है। लेकिन कई बार स्थितियां ऐसी बन जाती है कि खूब मेहनत के बाद भी लोगों को उसका उचित फल नहीं मिल पाता।

कई बार स्थिति इतनी खराब हो जाती है कि लोगों को व्यापार और नौकरी में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। घर में आर्थिक तंगी आने लगती है और जीवन में कर्ज बढ़ने लगता है।

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे खास उपाय बताए जाते है, जिन्हें अगर जीवन में अपनाया जाए तो व्यक्ति इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकता है। तो आइए बिना समय व्यर्थ किए इन उपायों से होने वाले फायदों को जानते है।

कच्चे सूत के उपाय ?

Advertisement

व्यापार बढ़ाने के लिए उपाय

अगर आपके व्यापार में बार-बार समस्याएं आ रही हो तो आपको इसके निवारण के लिए कच्चे सूत को लेना है और फिर उसे केसर से रंगकर अपनी दुकान या फिर ऑफिस में रख देना है। ऐसा करने से आप देखेंगे कि आपका व्यापार फिर से रफ्तार पकड़ लेगा।

बिगड़े काम बनने लगेंगे

अगर आपका कोई काम वर्षों से रुका हो या फिर किसी भी काम को शुरू करने से पहले उसमें रुकावट आ जाती हो तो आपको एक कच्चे सूत को लेकर उसमें सात गांठ लगाकर भगवान श्री गणेश जी के चरणों में समर्पित कर देना चाहिए।

इसके बाद भगवान गणेश जी के सामने अपनी मनोकामना बोले ऐसा करने से आप देखेंगे कि रिद्धि-सिद्धि के दाता भगवान श्री गणेश जी आपकी मनोकामना पूर्ण कर देंगे।

साढ़ेसाती से छुटकारा पाने के लिए उपाय

अगर किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती चल रही हो तो ऐसे व्यक्ति को किसी भी शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर शनि देव के एकाक्षरी मंत्र “ऊँ शं शनैश्चाराय नमः” का जाप करते हुए 7 बार कच्चा सूत लपेटना चाहिए। ऐसा करने से केवल शनि साढ़ेसाती ही नहीं बल्कि सभी शनि दोष दूर होते हैं।

ये भी पढ़े अगर आर्थिक तंगी से है परेशान तो गुरुवार के दिन करें ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article