fbpx

अगर आर्थिक तंगी से है परेशान तो गुरुवार के दिन करें ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

Must read

जैसा कि हम सभी जानते है कि धन प्राप्ती के लिए माँ लक्ष्मी की कृपा बहुत जरूरी होती है क्योंकि हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन और समृद्धि की देवी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति पर माँ लक्ष्मी की कृपा हो जाती है उसे जीवन में कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ता।

इसके अलावा कई बार हमारे ग्रह भी हमारे जीवन में धन आगमन के द्वार खोलने के लिए काफी मददगार होते है और अब अगर आप अपने जीवन में धन प्राप्ति चाहते है तो गुरुवार का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी हो सकता है।

इतना ही नहीं अगर गुरुवार के दिन कुछ खास उपाय किए जाए तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति को कभी धन की कमी नहीं होती। तो आइए आज की पोस्ट में हम उन उपायों को जानते है, जो आपके किस्मत के तालों को खोल सकते है।

गुरुवार के खास उपाय ?

धन प्राप्ति के लिए उपाय

Advertisement

गुरुवार के दिन आप पीपल के पत्ते को लाएं और साफ जल और गंगाजल से उसे शुद्ध कर ले इसके बाद पत्ते पर सिंदूर या रोली से ‘ओम श्रीं ह्रीं श्रीं नमः’ लिखकर उसे सूखने के लिए छोड़ दें। जब पत्ता सूख जाए तो उस पीपल के पत्ते को अपने पर्स में रख लें।


ऐसा कहा जाता है कि इससे आप पर सदैव भगवाण विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आपका पर्स कभी भी खाली नहीं रहेगा लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आपका पर्स चमड़े का ना हो।

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हो तो आपको प्रत्येक गुरुवार के दिन ‘ॐ भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र से एक माला का जाप करना चाहिए और भगवान विष्णु जी को पीले रंग के किसी भी फल का भोग लगाना चाहिए और फिर उस फल को प्रसाद के रूप में बांट देना चाहिए। ऐसा करने से आप अपनी आर्थिक तंगी को दूर कर सकते है।
इसके अलावा आपको अपने भोजन में गुरुवार के दिन पीली वस्तुओं का ही सेवन करना चाहिए और मंदिर में केलों का दान करना चाहिए लेकिन ध्यान रहे आपको केले का सेवन नहीं करना है।

धन प्राप्ति के लिए उपाय

अगर आप धन और ऐश्वर्य को प्राप्त करना चाहते है तो आपको गुरुवार के दिन मंदिर में जाकर पीले रंग की वस्तुओं का दान करना चाहिए।

गुरू ग्रह को कैसै करें मजबूत ?

अगर आपका गुरू ग्रह कमजोर हो तो आपको गुरुवार के दिन पूजा के समय अपनी कलाई में या गर्दन पर हल्दी का एक छोटा सा तिलक लगाना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय से कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत तो होता ही है इसके अलावा व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता की भी प्राप्ती होती है।

ये भी पढ़े – गुरुवार के दिन हल्दी के ये आसान उपाय आजमाने से बदल सकती है आपकी तकदीर, जानिए कैसे ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article