fbpx

अगर चाहते है सुख-समृद्धि या फिर हो कोई अधूरी इच्छा, तो बुधवार को करें ये उपाय, जरूर मिलेंगे लाभ ?

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है और इस दिन अगर भगवान गणेश की पूजा की जाए तो व्यक्ति को कई शुभ लाभ प्राप्त होते है। इसके अलावा ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति बुधवार के दिन व्रत रखे तो इससे गणेश जी प्रसन्न हो जाते है और अपने भक्तों के सभी विघ्नों को हर लेते है।

इतना ही नहीं बुधवार के दिन अगर कई विशेष उपाय किए जाए तो इससे जीवन की सभी समस्याएं भी समाप्त हो जाती है और घर में सुख-समृद्धि भी आती है। तो कौन से है ये उपाय आइए जानते है।

बुधवार के उपाय ?

भगवान गणेश जी को अर्पित करें फरसा

अगर आपका कोई शत्रु हो और वह आपको परेशान कर रहा हो तो आपको बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को फरसा अर्पित करना चाहिए।

Advertisement

वैवाहिक जीवन के लिए उपाय

अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई समस्या आ रही हो तो आपको इसके निवारण के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को हल्दी और केसर का तिलक लगाना चाहिए। इसके अलावा आप एं. ऊं गं गणपताय नम: का 108 बार जाप भी कर सकते है।

मंगल दोष को दूर करने के लिए उपाय

अगर आप पर मंगल दोष हो तो आपको बुधवार के दिन ऊं गं गणपताय नम: का जाप करना चाहिए ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा।

प्यार और सम्मान पाने के लिए उपाय

अगर आप अपने जीवन में प्यार या फिर सम्मान चाहते है तो आपको फिरोजा से बने हुए भगवान गणेश जी की मूर्ति को अपने घर में विधिवत तरीके से स्थापित करना चाहिए और रोजाना फिरोजा के बने भगवान गणपति जी की पूजा करनी चाहिए। ध्यान रहें कभी भी भगवान गणेश जी के लॉकेट को गले में धारण ना करें।

उज्जवल भविष्य के लिए उपाय

अगर आप अपने भविष्य को लेकर चिंता में रहते हो तो आपको भगवान गणेश जी की पूजा करनी चाहिए क्योंकि भगवान गणेश जी को बुध का स्वामी कहा जाता है और बुध के मजबूत होने से जीवन में सफलताओं की प्राप्ति होती है।

इसीलिए बुध को मजबूत करने के लिए आप गं गणपताय नम: का जाप करें। अगर विवाह में रूकावट आ रही हो तो गणपति सहस्त्रनाम का हवन करें और भगवान गणेश जी को रोजाना हल्दी का तिलक लगाएं व बेसन की मिठाई का प्रसाद चढ़ाएं।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article