अगर बदलना चाहते है अपना जीवन, तो करें गुलाब के फूल के ये खास उपाय, अवश्य मिलेगा लाभ ? - Duniyakamood

अगर बदलना चाहते है अपना जीवन, तो करें गुलाब के फूल के ये खास उपाय, अवश्य मिलेगा लाभ ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

आज के समय में हर कोई अपने जीवन में किसी ना किसी समस्या से परेशान है और इन परेशानियों से निजात पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते है लेकिन लोगों को इच्छा के अनुसार लाभ नहीं मिल पाते।

इसीलिए आज हम आपके लिए गुलाब के फूल से जुड़े कुछ ऐसे खास उपाय लेकर आए है, जो आपके जीवन को बदल कर रख देंगे। इन उपायों को करने से आपका जीवन भी गुलाब की खुशबू की तरह महकने लगेगा।

जैसा कि हम सभी जानते है कि गुलाब के फूल को हिंदू धर्म में सबसे उपर माना जाता है और इसी के चलते हर एक पूजा के वक्त गुलाब के फूल का प्रयोग किया जाता है। तो आइए आज आपको इसी गुलाब के फूल से जुड़े उपायों की जानकारी देते है।

गुलाब फूल के खास उपाय ?

धन प्राप्ति

हिंदू धर्म में माँ लक्ष्मी के 8 स्वरूपों का वर्णन है और इन्हीं में से एक स्वरूप है माता वैभव लक्ष्मी, माता के इस स्वरूप को गुलाब का फूल सबसे प्रिय होता है और अगर आप लगातार 21 शुक्रवार तक माता वैभव लक्ष्मी जी के स्वरूप को याद कर।

ताजा लाल खिला गुलाब अर्पित करेंगे तो ऐसा करने से आपके जीवन में धन आगमन के द्वार खुलने लगेंगे और अगर आप रोजाना एक गुलाब के फूल को अपनी तिजोरी में रखते है तो आपके व्यर्थ होने वाले खर्चों पर भी नियंत्रण आ जाएगा।

अच्छा स्वास्थ्य

अगर आपके घर में किसी व्यक्ति की सदैव तबियत खराब रहती हो या फिर कोई बीमारी हो तो आपको उस व्यक्ति के तकिए के पास 5 गूलाब के फूल रखने चाहिए। ऐसा करने से उस व्यक्ति के स्वास्थय में देखते ही देखते सुधार आने लगेगा।

इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति को बुखार आ जाए तो गुलाब की पंखुड़ियां भिगोए हुए पानी से उस व्यक्ति की सफाई करने से उस व्यक्ति को बुखार से राहत मिल जाएगी।

सकारात्मक वातावरण

अगर आपकी नौकरी में कोई रूकावट पैदा कर रहा हो या फिर आपका सहकर्मी आपको परेशान करता हो तो आपको अपनी काम करने वाली टेबर पर रोजाना दो गुलाब के फूल रखने चाहिए ऐसा करने से आपके ऑफिस का वातावरण सकारात्मक हो जाएगा और सभी आपके पक्ष में हो जाएंगे।

इसके अलावा आप अपने काम पर जाने से पहले गुलाब का फूल अपने बालों में या फिर कपड़ों में लगाकर जा सकते है। इससे भी आपको फायदा मिलेगा।

डर को दूर करता है

अगर आपके बच्चे या फिर परिवार के किसी व्यक्ति को बिना बात डर लगता हो या फिर उसके मन में किसी चीज को लेकर डर पैदा हो गया हो तो आपको मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी के समक्ष 11 गुलाब के फूल अर्पित करने चाहिए।

इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में मौजूद हर प्रकार का डर दूर हो जाएगा। लेकिन आपको यह उपाय तब तक करना चाहिए जब तक आप इस समस्या ने निजात ना पा लें।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article