11.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

अगर पाना चाहते है माँ लक्ष्मी की कृपा तो शुक्रवार को करें ये खास उपाय, जरूर मिलेंगे लाभ ?

आखिर कौन ही ऐसा व्यक्ति होगा जो माँ लक्ष्मी की कृपा नहीं पाना चाहता क्योंकि माँ लक्ष्मी की कृपा जिस पर बरसती है उसे जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ता और ऐसे व्यक्ति का घर सदैव धन-धान्य से परिपूर्ण रहता है।

शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। अगर इस दिन माँ लक्ष्मी की विशेष पूजा और साथ में कुछ खास उपाय किए जाए तो ऐसे व्यक्ति को सुख-समृद्धि और वैभव का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

इस बार का शुक्रवार 25 मार्च के दिन पड़ रहा है और इसमें खास यह है कि इस दिन एक खास संयोग भी बन रहा है जो आपके दिन बदल सकता है।

क्या खास है 25 मार्च के दिन ?

इस 25 मार्च के दिन एक तो शुक्रवार है और दूसरा इस दिन चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि भी है। इतना ही नहीं इस दिन मूल नक्षत्र और वरियान योग भी बन रहा है और शुक्रवार के दिन चंद्रमा धनु राशि में रहेगा। जो कि इस दिन को और भी खास बनाता है।

25 मार्च 2022 का राहुकाल ?

अगर राहुकाल की बात करें तो इस दिन प्रातः 10 बजकर 55 मिनट से लेकर दोपहर 12 बजकर 27 मिनट तक राहुकाल रहेगा और इस वक्त आपको भूलकर भी कोई शुभ कार्य नहीं करना है।

क्या है 25 मार्च 2022 के उपाय ?

कमलगट्टे की माला से जाप

अगर आप माँ लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते है तो आपको इस खास दिन पर कमलगट्टे की माला लेकर माँ लक्ष्मी के मंत्रों का 108 बार जाप करना चाहिए। इसके अलावा अगर आप शुक्रवार के दिन घी से ऋग्वेद श्रीसूक्त के पाठ की आहुतियां देते है तो यह भी काफी शुभ माना जाता है।

माँ लक्ष्मी की पूजा

शुक्रवार के दिन आपको माँ लक्ष्मी की पूजा कौड़ियों के इस्तेमाल से संपन्न करनी है क्योंकि माँ लक्ष्मी पूजन के दौरान कौड़ियों को विशेष महत्व माना जाता है। इसके लिए आपको 11 कौड़ियों को लेकर पहले गंगाजल से शुद्ध करना है।

इसके बाद आपको इन कौड़ियों पर हल्दी व कुमकुम का तिलक लगाना है और जब पूजा संपन्न हो जाए तो आपको इन कौड़ियों को ले जाकर अपने घर की तिजोरी में रख देना है ऐसा करने आपका घर धन-धान्य से सदैव परिपूर्ण रहेगा।

माँ लक्ष्मी और माँ अन्नपूर्णा का मिलेगा आशीर्वाद

अगर आप माँ लक्ष्मी के साथ माँ अन्नपूर्णा का भी आशीर्वाद चाहते है तो आपको सबसे पहले एक कपड़े को हल्दी में रंग लेना है इसके बाद रंगे गए कपड़े के एक टुकड़े पर एक मुट्ठी नागकेसर, एक मुट्ठी गेंहू, हल्दी की गांठ, तांबे का एक सिक्का, एक मुट्ठी साबुत नमक और तांबे की छोटी सी चरण पादुकाएं बांधकर अपनी रसोई में टांग देनी है। ऐसा करने से आपके घर पर माँ लक्ष्मी के साथ-साथ माँ अन्नपूर्णा की भी कृपा बनी रहेगी।

ये भी पढ़े – अगर पाना चाहते है माँ लक्ष्मी की कृपा तो शुक्रवार के यह उपाय कर सकते है आपकी मदद, जानिए कैसे ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles