fbpx

अगर खोलना चाहते है अपनी तकदीर का ताला तो मंगलवार के दिन करें ये आसान उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

लोग मेहनत तो करते है लेकिन अक्सर लोगों को उनकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता, ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि हमारे ग्रह और नक्षत्र अपनी सही स्थिति में नहीं रहते।

इसीलिए लोगों को चाह कर भी अपनी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिल पाता और नतीजा यह निकलता है कि लोगों में निराशा और उनके जीवन में आर्थिक तंगी आने लगती है। अब अगर आप भी अपने जीवन में इन सभी समस्याओं का सामना कर रहे है।

तो आपको हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए सबसे अच्छा दिन माना जाता है मंगलवार और अगर मंगलवार के दिन कुछ खास उपाय किए जाए।

तो आपको निश्चित ही शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। अब कौनसे है यह उपाय और आप इन्हें कैसे कर सकते है, आइए इस पर नजर डाल लेते है।

Advertisement

मंगलवार के उपाय ?

मनोकामना पूर्ति के लिए उपाय

अगर आपके मन में कोई मनोकामना हो और आप उसे पूरा करना चाहते हो तो आप मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठकर एक बरगद का पत्ता लेकर आए और फिर उस पत्ते को गंगाजल से शुद्ध करने के उपरांत लाल पेन लेकर उस पत्ते पर अपनी मनोकामना लिख दें, इसके बाद उस पत्ते को ले जाकर हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर दें। ऐसा करने आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी।

हनुमान जी को अर्पित करें सिंदूर

ऐसा कहा जाता है कि अगर हनुमान जी पर भगवान राम जी के निमित्त सिंदूर को अर्पित किया जाए तो इससे उस व्यक्ति की सभी मनोकामना पूरी हो जाती है।

प्रभु राम जी के मंत्रों का जाप

अगर आप अपनी किसी इच्छा को पूर्ण करना चाहते है, तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी के सामने बैठकर प्रभु राम जी के किसी भी मंत्र का जाप करना चाहिए, ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती है।

मीठे पान का बीड़ा

अगर किसी व्यक्ति को नौकरी में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता हो, तो उस व्यक्ति को हनुमान जी को मीठे पान का बीड़ा अर्पित करना चाहिए, इससे आपकी नौकरी पर आ रही सभी समस्याओं का निवारण हो सकता है।

धन प्राप्ति के लिए उपाय

अगर आप भी अपने जीवन में धन आगमन के द्वार खोलना चाहते है, तो आपको हनुमान जी को लाल गुलाब के फूल की माला और केवड़े का इत्र अर्पित करना चाहिए, इससे धन आगमन के द्वार खुलते है।

कर्ज मुक्ति के लिए उपाय

अगर आप भी अपने कर्ज से मुक्ति पाना चाहते है, तो आपको मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान जी के मंदिर में जाकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से आपको जल्द कर्ज से मुक्ति मिल सकती है।

हनुमान चालीसा का पाठ

अगर आप रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करते है, तो इससे आपको कई लाभ मिल सकते है, इस दौरान आप एक सरसों के तेल का दीपक जलाएं और अपने स्थान से तब तक ना उठें जब तक आपका पाठ ना खत्म हो जाए।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article