fbpx

इन खिलाड़ियों की भी क्रिकेट के मैदान पर हुई थी मौत, आइए जानें उनकी मौत की वजह

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

अभिनेता दीपेश भान का निधन हो गया है। शुक्रवार को क्रिकेट खेलते हुए दीपेश मैदान में गिर गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी की क्रिकेट मैदान पर मौत हो गई। भारत के रमन लांबा और ऑस्ट्रेलिया के फिलिप ह्यूज की मौत भी क्रिकेट के मैदान पर ही हुई थी। आइए जानें इनके अलावा और किन खिलाड़ियों की मौत क्रिकेट के मैदान पर हुई थी।

Table of Contents

फिलिप ह्यूज

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के उभरते हुए खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की मौत भी क्रिकेट के मैदान पर ही हुई थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर फिलिप ने उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2009 में की थी। उस वक्त उनकी उम्र 20 साल थी। 25 नवम्बर 2014 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहे मैच में सीन एबॉट की बाउंसर गेंद उनके सिर पर लगी जिसके बाद वह पिच पर गिर गए और उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने बताया कि उनके सिर में गेंद लगने से नस फट गई थी। जिससे उनकी मौत हो गई। जिस वक्त उनकी मौत हुई उनकी उम्र 25 साली और तीन दिन बाद उनका जन्मदिन था।

डैरिन रांडल

साल 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक घरेलू मैच में पुल शॉट खेलने के दौरान विकेटकीपर और बल्लेबाज रान्डल के सिर पर चोट लग गई थी। सिर पर चोट लगने के बाद उनकी मौत हो गई थी।

Advertisement

जुल्फिकार भट्टी

बेगम खुरशीद मेमोरियल टूर्नामेंट टी 20 मैच के दौरान जुल्फिकार भट्टी के सीने पर गेंद लग गई थी और उनको काफी चोट आई थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

रिचर्ड ब्यूमोंट

इंग्लैंड के रिचर्ड ब्यूमोंट का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। आपको बता दें कि मैच के दौरान ब्यूमोंट को मैदान पर ही दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद वो मैदान पर गिर गए और अस्पताल पहुंचने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अलकेविन जेनकिंस

ब्रिटिश अंपायर जेनकींस ने लीग मैच की शुरुआत की थी। मैच के दौरान फील्डर ने गेंद फेंकी जो सीधा उनके सिर पर जा लगी, जिससे उन्हें काफी चोट आई थी और उनका मैदान पर ही 72 साल की उम्र में निधन हो गया।

रमन लांबा

भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा 23 फरवरी 1998 को बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बंगबंधु स्टेडियम में फिल्डिंग कर रहे थे। फिल्डिंग करते हुए उनके सिर में गेंद लग गई थी और वह मैदान पर बेहोश होकर गिर गए। उनके सिर में गहरी चोट लगी जिससे उनकी मृत्यु हो गई। एक बल्लेबाज के रूप में उन्होंने चार टेस्ट और 32 वनडे खेले थे।

ये भी पढ़े नहीं रहे ‘भाबी जी घर पर हैं’ शो के मलखान उर्फ दीपेश भान, 41 साल की उम्र में हुआ निधन ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article