fbpx

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में तेल टैंकर में भीषण विस्फोट से हुआ बड़ा हादसा, हादसे में 90 लोगों की मौत, दर्जनों लोग घायल

Must read

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन की राजधानी फ्रीटाउन में एक भीषण विस्फोट होने की खबर सामने आई है, जिसमें अभी तक 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वही बताया जा रहा है कि इस घटना में दर्जनों लोग भी घायल हो गए है। जिसकी वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।


स्थानिय मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, शहर के एक व्यस्त चौराहे पर 40 फीट लंबे तेल टैंकर के दूसरे वाहन से टकरा जाने के बाद यह धमाका हुआ। इसके बाद हुए भीषण विस्फोट ने पूरी इलाके में तबाही मचा दी है। इसके बाद स्थानीय मीडिया आउटलेट्स द्वारा प्रसारित की गई कुछ तस्वीरों और वीडियो में टैंकर के आसपास सड़को पर बुरी तरह से जले हुए शव दिखाई दे रहे हैं।


बता दें कि, वहां की सरकार ने अब तक मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है। लेकिन, वहां के सरकारी मुर्दाघर के मैनेजर ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बात करते हुए बताया कि अभी तक इस हादसे में 91 लोगों के शव पहुंचे हैं। वहीं पोर्ट सिटी के मेयर यवोन अकी सॉयर का इस घटना पर कहना है कि पीड़ितों में वे लोग भी शामिल हैं जो टूटे हुए वाहन से लीक हुए फ्यूल को उठाने पहुंचे थे।


इस हादसे के बाद सामने आई तस्वीरों को फ़्रीटाउन के मेयर यवोन अकी-सॉयर ने बेहद ‘खौफ़नाक’ बताया है इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि धमाके से हुए नुक़सान को लेकर स्थिति अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि 100 से अधिक लोगों के जान गंवाने की अफवाहें हैं लेकिन आधिकारिक रूप से मरने वालों की संख्या पर कोई बयान नहीं दिया गया है।

Advertisement


इस घटना पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी की प्रमुख ब्रिमा ब्यूरेह सेसे का कहना है कि हमें बहुत से जली हुई लाशें मिली हैं। यह एक बेहद भयावह दुर्घटना है। घटना के कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग बुरी तरह से जले हुए हैं और वे सड़कों पर लेटे हुए हैं। वहीं इस हादसे की लपटों ने नजदीकी घरों और दुकानों को भी नुकसान पहुंचाया है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article