India Vs South Africa: बारिश के कारण रद्द हुआ आखरी T20 मुकाबला, 2-2 से बराबरी पर दोनों टीमें, जानें क्या है Team India का अगला प्लान

India Vs South Africa: बारिश के कारण रद्द हुआ आखरी T20 मुकाबला, 2-2 से बराबरी पर दोनों टीमें, जानें क्या है Team India का अगला प्लान

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचो की T20 सीरीज चल रही थी। इस सीरीज का पांचवां मैच 19 जून को बैंगलोर में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण मैच को रद्द कर दिया गया। शाम सात बजे से मैच शुरू होने वाला था, लेकिन पहले टॉस के बाद बारिश के कारण मैच को 50 मिनट तक रोका गया। मैच को 7 बजकर 50 मिनट पर शुरू किया गया। बारिश के कारण ये मैच 20 ओवर की जगह 19 ओवर का होना था। इस मैच में South Africa की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी Team India ने केवल 3.3 ही खेले थे कि बारिश दोबारा शुरू हो गई और इसके बाद मैच को यहीं रोक दिया गया। 3.3 ओवर में टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन बनाए थे। ईशान किशन सात गेंदों में पर दो छक्के की मदद से 15 रन बनाकर आउट हो गए।

ईशान किशन को लुंगी एनगिडी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। उनके बाद ऋतुराज गायकवाड़ 12 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें एनगिडी ने प्रिटोरियस के हाथों कैच आउट करवा दिया। उनके बाद श्रेयस अय्यर शून्य और ऋषभ पंत एक रन बनाए तब तक मैच को बीच में ही रोकना पड़ा। इस सीरीज के कप्तान ऋषभ पंत ने पांचवें मैच के लिए प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया था।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका कि बात करें तो उनके कप्तान तेम्बा बावुमा चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे थे। उनकी जगह केशव महाराज टीम ने टीम की कमान संभाली। इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने बावुमा, यानसेन और तबरेज शम्सी की जगह ट्रिस्टन स्टब्स, रीजा हेंड्रिक्स और कगिसो रबाडा को टीम में जगह दी थी।

पांच मैचों की यह टी-20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भुवनेश्वर कुमार के नाम रहा। बता दें कि अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत भुवनेश्वर कुमार ने पांच मैचों में छह विकेट झटके थे। इस सीरीज में हुए चार मैचों की बात करें तो भारत ने पहले मैच में अच्छा स्कोर किया थे। लेकिन, उसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज में पहला मैच सात विकेट से और दूसरा मैच चार विकेट से अपने नाम किया था। इसके बाद तीसरे मैच में भारत की टीम ने वापसी करते हुए शानदार 48 रन से और चौथा टी-20 82 रन से अपने नाम किया। यह सीरीज 2-2 की बराबरी के साथ खत्म हुआ।

आपको बता दें की इसके बाद भारतीय टीम टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड जाएगी। इसमें बतौरकप्तान हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करेंगे। आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की T 20 सीरीज होगी। इसका पहला मैच 26 जून और दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा के नेतृत्व में टेस्ट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। इंग्लैंड के खिलाफ हो रहा यह मैच पिछली बार कोविड के कारण रोक दिया गया था। अब यह एक जुलाई से खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज भी खेलेगी।

ये भी पढ़े नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, अपना ही रिकॉर्ड तोड़ स्थापित किया नया कीर्तिमान ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article