fbpx

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय T20 टीम घोषित, 3 नए खिलाड़ियों का चयन।

Must read

- Advertisement -

टी-20 वर्ल्डकप अंत तक आ चुका है। हालांकि, इस बार के टी-20 वर्ल्डकप से भारत का सफर खत्म हो चुका है। अब भारत अपने अगले ICC टूर्नामेंट के लिए और दम के साथ वापस आने के लिए लौट चुका है। इस टी-20 वर्ल्डकप के खत्म होते ही विराट कोहली ने अपना टी-20 कप्तानी का पद छोड़ दिया है। इसके ठीक बाद अब भारत अपने न्यूजीलैंड दौरे की तैयारी में जुट चुका है। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो गया है। 17 नवंबर से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद अब रोहित ही टी-20 में टीम की कमान संभालेंगे।

इस सीरीज में विराट कोहली समेत कुल तीन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इसमें हार्दिक पंड्या का चयन नहीं हुआ है, जबकि कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिला है जो इस बार आईपीएल में कमाल करते हुए दिखे थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। उनके अलावा टीम के उपकप्तान केएल राहुल होंगे। इन दोनों के अलावा टीम में ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज नज़र आएंगे।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कई युवा खीलाड़ियों को मौका दिया गया है। इनमें वेंकटेश अय्यर, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़ भी शामिल हैं। चोटिल होने के बाद कई वक्त तक टीम से बाहर रहे श्रेयस अय्यर की भी वापसी हो चुकी है। इनके अलावा युजवेंद्र चहल की भी वापसी हो चुकी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है। इनके अलावा हार्दिक पंड्या को भी टीम में नहीं चुना गया है। ख़बरों के अनुसार हार्दिक पंड्या की फिटनेस खराब चल रही है, जिसके कारण उनके खेल में भी कमी देखने को मिल रही है। चोट के बाद वापसी कर रहे हार्दिक पंड्या ने आईपीएल और टी-20 वर्ल्डकप में बॉलिंग नहीं की, जिसके वजह से टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन काफी बिगड़ा था।

BCCI अभी ने टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि तीसरे टी-20 मैच तक टेस्ट टीम का भी ऐलान कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि होने वाले टेस्ट मैच में विराट कोहली ही टीम के कप्तान रहेंगे। हालांकि उन्हें पहले टेस्ट मैच के लिए आराम मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा ही पहले टेस्ट मैच में कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं, जबकि अजिंक्य रहाणे उप-कप्तान होंगे।

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल-
पहला टी-20 मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। दूसरा टी-20 मैच 19 नवंबर को रांची में, तीसरा टी-20 मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। पहला टेस्ट- 25-29 नवंबर को कानपुर में और दूसरा टेस्ट- 3-7 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article

Advertising
Advertising