fbpx

Instagram : हर महीने 370 रुपए करने होंगे खर्च, क्रिएटर्स को मिलेगा कमाई का नया मौका!

Must read

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम ने क्रिएटर्स के लिए अपना नया बैज फीचर रोल आउट कर दिया है। इस फीचर की मदद से क्रिएटर्स अपने फैन्स की मदद से कमाई कर पाएंगे। यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम में शामिल होने के लिए बैज खरीद सकते हैं। कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग लंबे समय से कर रही थी। पहले इसे सेलेक्टेड इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए जारी किया गया था। अभी इस बैज को US के क्रिएटर्स के लिए रिलीज कर दिया है।

आपको बता दें, अब इस फीचर को 18 साल से ज्यादा उम्र वाले क्रिएटर्स इस्तेमाल कर पाएंगे। इन सभी के 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। कंपनी ने बैज फीचर की टेस्टिंग मई 2020 में शुरू की थी। कंपनी इस फीचर को अपने 50 हजार से ज्यादा क्रिएटर्स तक पहुंचाएगी।

बैज फीचर का मंथली खर्च
फिलहाल इस फीचर का फायदा सिर्फ US के यूजर्स को मिलेगा। इंस्टाग्राम ने इस फीचर को तीन प्लान के साथ लॉन्च किया है। इसे मंथली 0.99 डॉलर (करीब 74 रुपए), 1.99 डॉलर (करीब 148 रुपए) और 4.99 डॉलर (करीब 370 रुपए) में ले सकते हैं। हर लेवल पर एक, दो और तीन हार्ट्स ऐप पर दिखाई देंगे। कंपनी ने ये भी कहा है कि वो किसी भी क्रिएटर्स की रेवेन्यू में कटौती नहीं करेगा। हालांकि, ये सिर्फ 2023 तक ही रहेगा। उसके बाद रेवेन्यू पर 30 प्रतिशत फीस ली जा सकती है।

बैज खरीदने के फायदे
इंस्टाग्राम ने FAQ पेज पर कहा गया है कि अगर कोई यूजर इंस्टाग्राम लाइव के दौरान कई बैज खरीदता है तो उनके सवाल सबसे ऊपर हाइलाइट किए जाएंगे। क्रिएटर्स को इस बात का भी ध्यान रखना है कि कि सवाल सबमिट करने के बाद उसे एडिट या हटा नहीं सकते हैं। क्रिएटर लाइव स्ट्रीम देखने वालों के लिए अपने कमेंट को पिन भी कर सकता है।

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article