fbpx

IPL 2022: CSK ने इस लीग की अपनी पहली की हासिल, जानें कौन बना ‘Man Of The Match’

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

IPL की दोनों बड़ी टीमें CSK और MI इस सीजन में सबसे अंत में नज़र आ रही हैं। दोनों टीमों ने 4 मैच खेले थे लेकिन एक में भी जीत हासिल नहीं की। लेकिन अब CSK ने अपने पांचवे मैच में RCB के खिलाफ इस सीजन की पहली जीत हासिल करके Point Table में 9वें अंक पर पहुंच गई हैं।

जडेजा की कप्तानी वाली CSK ने RCB को 23 रनों से हरा दिया है। इस मैच में RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाएं। जवाब में 217 रनों का लक्षय लिए मैदान पर उतरी RCB की टीम ने 9 विकेट केनुकसा पर केवल 193 रन ही बनाए।

Chennai Super Kings के लिए उथप्पा ने 50 गेंद में 88 और शिवम दुबे ने 46 गेंद में 95 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 74 गेंद में 165 रन की साझेदारी की जो इस सत्र की सर्वोच्च साझेदारी है। इसके साथ ही इस मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब शिवम दूबे के नाम रहा। मंगलवार को हुआ यह मैच काफी दिलचस्प था। चेन्नई के लिए तीक्ष्णा ने चार ओवर में 33 रन देकर चार और कप्तान रविंद्र जडेजा ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिए।

RCB की टीम ने भी इस सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं। जिनमें से 3 मैचों में जीत हासिल की और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही RCB की टीम 6 अंको के साथ 5वें स्थान पर आ गई है। इस मैच में उथप्पा ने अपनी पारी में नौ छक्के और चार चौके लगाये जबकि दुबे ने आठ छक्के और पांच चौके जड़े।

Advertisement

RCB की टीम आज के मैच में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सकी। मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसी ने आठ और सलामी बल्लेबाज अनुज रावत 12 रन ही बनाएं। CSK के गेंद बाजों ने RCB के एक भी खिलाड़ी को 50 पार भी नहीं जानें दिया। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने 26, शाहबाज अहमद ने 27 गेंद में 41 और सुयश प्रभुदेसाई ने 18 गेंद में 34 रन बनाए जबकि दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में 34 रन बनाए।

इस मैच के बाद से बाएं हाथ के पेसर मुकेश चौधरी काफी चर्चा में नज़र आए। चेन्नई सुपर किंग्स का यह खिलाड़ी पिछले साल तक नेट बोलर था और अब उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का विकट लेकर RCB की टीम का हौसला कम कर दिया।

चौधरी राजस्तान के भीलवाड़ा जिले के रहने वाले 25 साल के चौधरी को इसी साल फरवरी में हुई नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस में खरीदा था। हैं। घरेलू क्रिकेट में चौधरी महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं, उन्होंने इसी साल लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article