15.1 C
Delhi
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

IPL 2022 Qualifier-1:अपने IPL डेब्यू में GT ने चखा फाइनल का स्वाद, हार्दिक-मिलर रहे मैच के हीरो, यहां देखें मैच की हर अपडेट

IPL बस खत्म होने वाला है और जल्द ही IPL के 15वें सीजन की विजेता टीम भी मिलने वाली है। पहली बार आईपीएल खेल रही हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स (GT) इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के फाइनल में पहुंच गई है। Gujarat Titans फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। IPL का क्वालिफायर-1 मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटन्स के बीच हुआ। इस रोमांचक मुकाबले में GT ने RR को 7 विकेट से हराया। इस मैच को यादगार बनाने के लिए आखिरी ओवर में डेविड मिलर ने लगातार 3 छक्के जड़े और अपनी टीम को जिता दिया।

Hardik Pandya के नेतृत्व में गुजरात की टीम ने राजस्थान के 189 रन के लक्ष्य को केवल तीन विकेट के नुकसान पर तीन गेंद बाकी रहते हुए हासिल कर लिया। गुजरात की तरफ से डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 38 गेंदों में शानदार 68 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और ओबेड मकॉय ने एक-एक विकेट लिए।

Hardik Pandya के नेतृत्व वाली GT ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने ऊतरी RR की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाएं और का लक्ष्य GT को 189 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऋद्धिमान साहा पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर बिना कोई रन बनाए ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए केवल 44 गेंदों में 72 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया। गिल आठवें ओवर में 21 गेंदों में 35 रन बनाकर रनआउट हुए। इसके बाद 10वें ओवर में मैथ्यू वेड भी 35 रन बनाकर चलते बने।

आखिरी ओवर बहुत कमाल का रहा। इस ओवर में गुजरात टाइटन्स को 16 रनों की जरूरत थी, स्ट्राइक पर डेविड मिलर थे। राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने बॉलिंग की और उनकी गेंद पर डेविड मिलर ने आखिरी ओवर की शुरुआती तीन बॉल में ही लगातार सिक्स उड़ाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। उनकी इस शानदार पारी के बदौलत GT की टीम ने शानदार 191 रन बानाए। डेविड मिलर ने अपनी पारी में 38 बॉल में 68 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 5 सिक्स जड़े। डेविड मिलर ने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर 61 बॉल में 101 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की। कप्तान हार्दिक पंड्या ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी पारी में 27 बॉल में 40 रन बनाए, जिसमें उन्होंने पांच चौके जड़े।

Rajasthan Royals ने भी फाइनल में जगह बनाने के लिए शानदार प्रदर्शन दिखाया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोस बटलर ने 89 रनों की पारी खेली, जिसमें आखिरी 50 रन उन्होंने 18 बॉल पर ही बना दिए। वहीं, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 26 बॉल में शानदार 47 रन बनाए। इतने के बाद भी GT फाइनल की बाजी मार गई। राजस्थान रॉयल्स भले ही क्वालिफायर-1 में हार गई हो, लेकिन अभी भी उसके पास फाइनल में पहुंचने का मौका है। आपको बता दें कि बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाले मैच में जो भी टीम जीतेगी, उसे क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना होगा। क्वालिफायर-2 की विजेता टीम फाइनल में गुजरात टाइटन्स से भिड़ेगी।

ये भी पढ़े – टी-20 टीम में Hardik Pandya की हुई वापसी, Dinesh Kartik को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, जानें अफ्रीका-इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच की हर अपडेट

ये भी पढ़े – IPL 2022: IPL में दम दिखाना हुआ तेज, गुजरात फिर से टॉप पर, आइए जानें IPL से जुड़ी हर अपडेट

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles