fbpx

IPL 2022: इस बार IPL में अलग अंदाज में नज़र आएंगे Suresh Raina, पूर्व कोच रवि शास्त्री, हरभजन सिंह समेत कई खिलाड़ी करेंगे अपना डेब्यू, आइए जानें

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

IPL के अगले सीजन की शुरूआत बस होने ही वाली है। इस लीग का पहला मुकाबला CSK और KKR के बीच कल खेला जाएगा। इस बार के IPL में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। दो नई टीमों के जुड़ते ही सभी टीमें उथल-पुथल हो गई हैं। इस लीग के कई बड़े खिलाड़ी 2022 के IPL में नहीं नज़रआएंगे। तो वहीं, कई बड़े खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों से अलग नज़र आएंगे।

किसी-किसी टीम के कप्तानों में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। IPL का पहला मुकाबला 26 मार्च को सीएसके और केकेआर के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों की तैयारियां पूरी तरह से हो चुकी हैं। तो वहीं इस बार IPL की सबसे बड़ी टीम CSK बिखरी हुई नज़र आ रही है। आईपीएल 2022 में शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना टीम का हिस्सा नहीं है। वहीं दूसरी ओर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी टीम की कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह इस बार रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया है।

सुरेश रैना बतौर बल्लेबाज तो मैदान पर नहीं नज़र आएंगे। लेकिन इस बार वो अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे। आपको बता दें कि आईपीएल सीजन 15 के मेगा ऑक्शन में सुरेश रैना को किसी टीम ने नहीं चुना था। जिस वजह से वो किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन फिर भी सुरेश रैना आईपीएल 2022 में नजर आएंगे। दरअसल, सुरेश रैना इस साल कॉमेंटेटर के रूप में नजर आने वाले हैं। आईपीएल के आधिकारिक प्रसारक डिज्नी स्टार ने IPL 2022 के कमेंट्री पैनल की घोषणा की है। कमेंटेटर्स की इस लिस्ट में सुरेश रैना का भी नाम शामिल है।

IPL में विदेशी खिलाड़ी भी खेलते हैं। वहीं, IPL को भारत के हर राज्य में देखा जाता है। इसी वजह से इस बार IPL की केवल अंग्रेजी और हिंदी में नहीं, बल्कि तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मराठी, मलयालम, बंगाली, और गुजराती जैसी अनेक भाषाओं में होगी। इस साल कमेंटेटर्स के रूप में कमेंट्री पैनल में पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री, सुरेश रैना, पीयूष चावला, धवल कुलकर्णी, और हरभजन सिंह अपना डेब्यू करेंगे।

Advertisement

सुरेश रैना को हिंदी कमेंट्री पैनल का हिस्सा बनाया गया है। सुरेश रैना ने कहा अब स्टार स्पोर्ट्स के लिए आईपीएल में हिंदी कमेंट्री पैनल का हिस्सा बनने जा रहा हूं। अपने इस नए अवतार के लिए मैं काफी उत्साहित हूं।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article