fbpx

IPL Mega Auction- इन भारतीय खिलाड़ियों की है सभी टीमों को दरकार, जिस टीम में जायेंगे अपने दम पर जिता देंगे।

Must read

आईपीएल 2022 की नीलामी करीब आ चुकी है, 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु का तापमान गर्म रहेगा क्यूंकि वहां आईपीएल का मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। 2 नयी टीमों के जुड़ जाने से इस बार की नीलामी और भी रोचक बन गयी है। लखनऊ सुपरजाइंट्स और अहमदाबाद की टीम भी अपनी टीम में बड़े खिलाड़ियों को लेने के लिए उत्सुक हैं।

आईपीएल में कौन से भारतीय खिलाड़ी सबसे महंगे बिकेंगे?

भारत के 800 खिलाड़ियों ने अपना नाम नीलामी के लिए भेजा है लेकिन सभी के भाग्य का तारा चमकना मुश्किल है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनकी जरूरत तक़रीबन सभी टीमों को है और उन्हें खरीदने के लिए लगभग सभी टीम जोर आजमाएंगी। तो आइये बताते हैं आपको उन खिलाड़ियों के बारे में जिनकी बोली इस बार दिलचस्प रहेगी।

श्रेयस अय्यर

संभावित बोली – 9 – 12 करोड़

Advertisement

टीमें जो खरीदना चाहेंगी – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स,

आईपीएल में दिल्ली और सयैद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में मुंबई का नेतृत्व कर चुके अय्यर पर सबसे ज्यादा निगाहें उन टीमों की हैं जिनको इस सीजन नए कप्तान की तलाश है, इस लिहाज से RCB , KKR , और पंजाब किंग्स के लिए अय्यर बेहद महत्वपूर्ण हो सकते हैं, ऐसे में अय्यर की ऊँची बोली लगना स्वाभाविक है।

आईपीएल रिकॉर्ड – 87 मैच, 2375 रन, 32 की औसत और 96 के उच्चतम स्कोर के साथ तकरीबन 125 का स्ट्राइक रेट |

युजवेंद्र चहल –

संभावित बोली – 7 – 10 करोड़

टीमें जो खरीदना चाहेंगी – बंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, राजस्थान, दिल्ली, हैदराबाद

चहल की विकेट लेने की क्षमता और आईपीएल के अनुभव की वजह से चहल को सभी टीम अपने स्क्वाड में शामिल करना चाहेंगी, अपने चुलबुले अंदाज के लिए मशहूर चहल टीम बॉन्डिंग में भी बहुत बढ़िया सहयोग देते हैं जो किसी भी टीम के एकजुट होकर खेलने में बेहद कारगर साबित होती है।

आईपीएल रिकॉर्ड – 114 मैच, 139 विकेट, । 7.59 की इकॉनमी रेट और 22 की औसत के साथ 25 रन देकर 4 विकेट एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

हर्षल पटेल

संभावित बोली – 8 – 10 करोड़

टीमें जो खरीदना चाहेंगी – लगभग सभी

पिछले सीजन के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल लगभग सभी टीमों के रडार पर हैं, डेथ ओवर्स में शानदार मिश्रण भरी गेंदबाजी कर विकेट चटकाने की क्षमता के साथ हर्षल उपयोगी बल्लेबाज भी हैं, घरेलु क्रिकेट में हरियाणा के लिए खेलने वाले पटेल कई बार ओपनिंग भी कर चुके हैं, ऐसी क्षमता रखने वाले गिने चुने भारतीय खिलाड़ियों में से एक हर्षल इस बार अच्छी रकम कमाने वाले हैं।

आईपीएल रिकॉर्ड – 63 मैच, 78 विकेट, 8.89 की इकॉनमी के साथ 27 रन देकर 5 विकेट एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

शार्दुल ठाकुर

संभावित बोली – 6 – 8 करोड़

टीमें जो खरीदना चाहेंगी – लगभग सभी

पिछले कुछ सत्रों में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ने भारत के लिए खेलते हुए भी अपने हुनर के जौहर दिखाए हैं, मुश्किल परिस्थितियों में विकेट लेने की काबिलियत और दबाब में शानदार बल्लेबाजी करने की प्रतिभा शार्दुल को बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती है।

आईपीएल रिकॉर्ड – 61 मैच, 68 विकेट, लगभग साढ़े आठ की इकॉनमी के साथ 19 रन देकर 3 विकेट एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन।

देवदत्त पडीक्कल –

संभावित बोली – 5-6 करोड़

संभावित बोली – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स, अहमदाबाद

अपने पहले ही सीजन में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द सीजन का ख़िताब जीत चुके पडीक्कल अपार प्रतिभा के धनी हैं, कोहली के साथ उनकी ओपनिंग जोड़ी पिछले 2 सीजन जबरदस्त चली है, लगभग सभी टीमों को पडीक्कल जैसे ओपनर की आवश्यकता है, जिसके चलते पडीक्कल को अच्छी खासी रकम मिलने की सम्भावना है।

आईपीएल रिकॉर्ड – 29 मैच, 884 रन, 32 की औसत, 125 के स्ट्राइक रेट के साथ 101 का सर्वाधिक स्कोर।

देश दुनिया की ऐसी ही शानदार ख़बरों के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल दुनिया का मूड से और पाइये मजेदार खबरें सीधे अपने फ़ोन पर।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article