fbpx

क्या सच है मुकेश अंबानी और उनके परिवार की भारत छोड़कर लंदन में रहने जाने की खबर? जानिए RIL ने इस पर अपने बयान में क्या कहा ?

Must read

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने बीते शुक्रवार को उन खबरों का खंडन किया, जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी और अपने परिवार के साथ भारत को छोड़ कर लंदन या अन्य किसी देश में बसने जा रहे हैं।


इस दौरान RIL ने उन खबरों को भी निराधार करार दिया जिसमें कहा जा रहा था कि अंबानी परिवार द्वारा बकिंघमशायर के स्टोक पार्क इलाके में 300 एकड़ के कंट्री क्लब को अपना मुख्य घर बनाया है।


RIL ने यह सब अपना एक बयान जारी करते हुए कहा, उन्होंने कहा कि, “एक अखबार में हाल ही में आई एक रिपोर्ट के कारण सोशल मीडिया पर अनुचित और निराधार अटकलें लगाई जा रही हैं। इसमें अंबानी परिवार को लंदन के स्ट्रोक पार्क में आंशिक रूप से रहने की योजना की बात कही जा रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड स्पष्ट करना चाहेगा कि चेयरमैन और उनके परिवार की लंदन या दुनिया में कहीं और बसने या रहने की कोई योजना नहीं है।”


RIL ने अपने बयान में आगे कहा कि इसके अलावा RIL समूह की कंपनी RIIHL ने हाल ही में स्टोक पार्क एस्टेट का अधिग्रहण किया है। कंपनी यह स्पष्ट करना चाहती है कि संपत्ति के अधिग्रहण का उद्देश्य दिशानिर्देशों और स्थानीय नियमों का पूरी तरह से अनुपालन करते हुए इसे एक उत्कृष्ट गोल्फिंग और स्पोर्टिंग रिसार्ट के रूप में बढ़ाना है। इस अधिग्रहण से समूह के तेजी से बढ़ते उपभोगता कारोबार में इजाफा होगा। साथ ही यह विश्व स्तर पर भारत के प्रसिद्ध हास्पिटैलिटी इंडस्ट्री के पदचिह्न का भी विस्तार करेगा।

Advertisement


गौरतलब है कि, RIL ने अपने बयान में मुकेश अंबानी के बार-बार विदेश जाने को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है, जिनका उल्लेख खबरों में किया गया है।


बता दें कि, RIL ने जिस खबर का खंडन किया है उस मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनका परिवार भविष्य में अपना समय लंदन और मुंबई के बीच बांट सकता है। अंबानी परिवार लंदन में बकिंघमशायर, स्टोक पार्क में स्थित 300 एकड़ जमीन पर आलीशान घर बनवा रहे हैं और मुकेश अंबानी के नए घर में 49 बेडरूम और एक मिनी हॉस्पिटल भी है। रिपोर्ट के अनुसार अंबानी ने यह जमीन 592 करोड़ रुपये में खरीदी है।
बताते चलें कि, रिलायंस द्वारा लंदन में 592 करोड़ रुपये की यह संपत्ति खरीदने के बाद मुकेश अंबानी और उनके परिवार की विदेश यात्रा को स्टोक पार्क एस्टेट को अपना दूसरा घर बनाने से जोड़ा जा रहा है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article