fbpx

जे-जेड इतिहास में सबसे अधिक ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामांकित होने वाले कलाकार बने

Must read

जे-जेड में 99 समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन सबसे नीचे होना एक नहीं है। अब वह कुल 83 ग्रैमी नामांकन के साथ अब तक के सबसे अधिक ग्रैमी नामांकन के नए रिकॉर्ड पर पहुंच गए हैं।

रैपर ने क्विंसी जोन्स को पीछे छोड़ दिया है – जिसके साथ वह पहले 80 नोड्स में बंधे थे – मंगलवार को तीन 2022 ग्रैमी अवार्ड्स नामांकन प्राप्त करने के बाद। जे-जेड को कायने वेस्ट के “डोंडा” के लिए एल्बम ऑफ द ईयर के लिए और डीएमएक्स के “बाथ साल्ट्स” और वेस्ट के “जेल” के लिए सर्वश्रेष्ठ रैप सॉन्ग श्रेणी में दो को मिला।

जे-जेड ने अपने करियर में 23 ग्रैमी पुरस्कार जीते हैं, जिसमें 2018 में “एवरीथिंग इज़ लव” के लिए सर्वश्रेष्ठ शहरी समकालीन एल्बम और “एम्पायर स्टेट ऑफ़ माइंड” और “सैवेज” सहित चार सर्वश्रेष्ठ रैप गीत शामिल हैं।

उनकी पत्नी, बेयोंसे ने भी पिछले साल के 2021 ग्रैमी के साथ इतिहास रच दिया, जो अवार्ड शो के इतिहास में सबसे अधिक नामांकित महिला और सबसे अधिक सम्मानित गायिका बन गईं। 2022 ग्रैमी के लिए, इस बार कुछ अलग दिखाई देगा।

Advertisement

दो नई श्रेणियां जोड़ी गई हैं – बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस (ग्लोबल म्यूजिक फील्ड) और बेस्ट म्यूजिक अर्बाना एल्बम (लैटिन म्यूजिक फील्ड), कुल मिलाकर 88। इसके अलावा, रिकॉर्डिंग अकादमी ने घोषणा की कि उसने नामांकन समीक्षा समितियों को समाप्त कर दिया है, इसलिए विजेता को बहुमत के आधार पर निर्धारित किया जाता है।

संगीतकारों ने पहले दावा किया था कि ग्रैमी मतदान प्रणाली “धांधली” और “भ्रष्ट” है। ज़ैन मलिक, द वीकेंड, कान्ये वेस्ट और हैल्सी अवार्ड शो की आलोचना करने वाले स्टार-स्टडेड आलोचकों में से हैं।

स्टेपल्स सेंटर – जिसे क्रिसमस के दिन क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना का नाम दिया जाएगा – लॉस एंजिल्स में सोमवार, 31 जनवरी, 2022 को संगीत के लिए सबसे बड़ी रात की मेजबानी करेगा, एक प्रसारण में जो सीबीएस पर लाइव प्रसारित होगा।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article