fbpx

मात्र 3499 रुपए में मिल सकता है दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, दिवाली से पहले हो सकता है लॉन्च।

Must read

- Advertisement -

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन यानी जियोफोन नेक्स्ट फिर एक बार चर्चाओं में बना हुआ है। इस फोन से जुड़े नए स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं। खबरों के मुताबिक, इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 QM215 प्रोसेसर और 2GB रैम मिलेगी।
इस फोन को गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग में देखा गया है। बता दें कि जियोफोन नेक्स्ट का अनाउंसमेंट AGM 2021 के दौरान किया गया था। इस फोन को दिवाली से पहले लॉन्च किया जाएगा।

इस फोन से जुड़े नए स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं, उसके मुताबिक, फोन में HD+ डिस्प्ले मिलेगा। जिसका रेजोल्यूशन 720 x 1440 पिक्सल होगा। इसकी स्क्रीन डेनसिटी 320dpi होगी। फोन एंड्रॉयड 11 गो एडिशन पर काम करेगा। इसमें एड्रेनो 306 ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (GPU) दी है। फोन में 2GB रैम के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 QM215 प्रोसेसर दिया है। फोन का मॉडल नंबर LS1542QWN है।

हो सकती है 3499 रुपए की कीमत

डेटा इंजीनियर और प्रोडक्ट रिव्यू करने वाले टिप्सटर योगेश ने जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 3,499 रुपए बताई है। योगेश अक्सर फोन और गैजेट्स से जुड़े स्पेसिफिकेशन और कीमत लीक करते रहते हैं। वे जियोफोन नेक्स्ट के स्पेसिफिकेशन भी लीक कर चुके हैं।

91 मोबाइल्स ने इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस की डिटेल काफी पहले दे दी थी। फोन में 5.5-इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा। ये फोन 5G नहीं होगा। इसमें 4G के साथ कई दूसरे कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलेंगे। ये गूगल के एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा।

फोन का डिस्प्ले

फोन में 5.5-इंच का HD LED डिस्प्ले मिलेगा। इसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्स्ल है। ये पूरी तरह से टचस्क्रीन डिस्प्ले है, जो मल्टी टच और मल्टी कलर्स को सपोर्ट करता है। फोन का ऐस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। इसकी पिक्सल पर इंच डेनसिटी 319 ppi है। फोटो को देखकर ये पता चलता है कि इसमें थ्री साइड स्मॉल बेजल मिलेंगे।

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

फोन में 1.4GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर मिलेगा। जिसे 2GB रैम के साथ जोड़ा जाएगा। फोन में रैम का दूसरा ऑप्शन नहीं मिलेगा। वहीं, फोन का ऑनबोर्ड स्टोरेज 16GB है। फोन में 128GB का माइक्रो SD कार्ड भी इंस्टॉल कर पाएंगे। इस तरह फोन का कुल स्टोरेज 144GB हो जाएगा।

फोन का कैमरा

फोन की फोटो से ये साफ हो गया है कि इसमें रियर और फ्रंट दोनों कैमरे मिलेंगे। दोनों ही सिंगल कैमरे होंगे। 91 मोबाइल्स द्वारा शेयर किए गए स्पेसिफिकेशन के मुताबिक, इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा। इससे 2592 x 1944 पिक्सल रेजोल्यूशन की फोटो कैप्चर कर पाएंगे। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें LED फ्लैश भी मिलेगा। फोन डिजिटल जूम को सपोर्ट करेगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

बैटरी और ओएस

फोन में 3000mAh की रिमूवेबल लिथियम बैटरी मिलेगी। वहीं, चार्जिंग के लिए साधारण USB पोर्ट मिलेगा। बैटरी का बैकअप क्या होगा, इस बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। हालांकि इतने पावर की बैटरी से फोन को 12 से 15 घंटे तक आसानी से चलाया जा सकता है। ये स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा।

नेटवर्क और कनेक्टिविटी

फोन में डुअल नैनो सिम स्लॉट मिलेगा। ये 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। इसमें Wi-Fi 802.11, मोबाइल हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ, GPS और USB कनेक्टिविटी मिलेगी। फोन में 3.5mm ऑडियो जैक के साथ लाउडस्पीकर भी मिलेगा। हालांकि फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलेगा। यानी फोन के बैक में जो जियो का लोगो दिया गया है, वहां कोई स्कैनर नहीं है।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article

Advertising
Advertising