JNU में छात्रों के साथ हुई मारपीट, 6 छात्र हुए घायल, जानें क्या है पूरा मामला

JNU में छात्रों के साथ हुई मारपीट, 6 छात्र हुए घायल, जानें क्या है पूरा मामला

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी आए दिन चर्चा में रहती है। एक बार फिर यह चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, JNU में सोमवार को स्कॉलरशिप लेने गए छात्रों से मारपीट का मामला सामने आया है। ख़बरों के मुताबिक JNU के छात्रों को दो साल से स्कॉलरशिप नहीं मिली है। वे उसी को जारी कराने के लिए विश्वविद्यालय गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि स्टाफ और गार्ड्स ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया और उनसे मारपीट की।

इस मारपीट के बाद आधा दर्जन छात्रों को चोटें आई हैं। छात्र संगठन ABVP का आरोप है कि स्कॉलरशिप मांगने गए छात्रों के साथ विश्वविद्यालय स्टाफ और गार्ड ने मारपीट की, जिनमें छात्रों को चोट लगी है। उसमें JNU में ABVP के प्रेसिडेंट रोहित कुमार समेत छह विद्यार्थी घायल हो गए हैं। छात्रों का कहना है कि वे इसकी पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराएंगे।

इस बात की जानकारी देते हुए ABVP जेएनयू के अध्यक्ष ने कहा कि सुबह 11 बजे पांच छात्र स्कॉलरशिप के बारे में पता करने को लेकर डिपार्टमेंट में गए थे। इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड ने उनके साथ गाली-गलौज की और बुरा बर्ताव भी किया। उन्होंने आगे कहा कि आज डिपार्टमेंट की ये हालत हो गई है जहां पहले 17 लोग काम करते थे वहां आज सिर्फ 4 काम करने वाले बचे हैं। इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

बता दें कि इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि सिक्यूरिटी गार्ड छात्रों को धक्का दे रहे हैं और उन्हें डिपार्टमेंट की बिल्डिंग से निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़े Miss Universe: अब शादीशुदा महिलाएं भी मिस यूनिवर्स ब्यूटी प्रतियोगिता में ले सकेंगी हिस्सा

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article