24.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

करियर में चढ़ाव और तरक्की का रास्ता बनाते हैं मोबाइल में लगे ये वॉलपेपर, वास्तु अनुसार आप भी लगाए फोन पर वालपेपर!

आज के समय में हर एक व्यक्ति के पास अपना खुद का स्मार्टफोन है, ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जिनके पास खुद का फोन ना हो। तेजी से बदलते भारत देश में आज हर एक व्यक्ति की पहली जरूरत बन चुका है मोबाइल फोन। छोटे बड़े कामों को कुछ ही समय में निपटाने के लिए हम सब भी इसी का इस्तेमाल करते हैं। हम अपने फोन को सुंदर दिखाने के लिए इस पर कवर या फिर टाइम टाइम पर स्क्रीन कार्ड बदलाव देते हैं और साथ ही हम फोन का वॉलपेपर जब मर्जी बदल देते हैं। यदि आप भी बार-बार अपने फोन का वॉलपेपर बदलते हैं तो आपको बता दें की स्क्रीन पर लगाओ वॉलपेपर आपके जीवन पर असर डालता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप अपने मोबाइल का वॉलपेपर सेट करते हैं तो इससे आपको कई तरह के फायदे मिल सकते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि आप मोबाइल स्क्रीन पर कब और कौन सा वॉलपेपर लगाएं वह उससे आपको क्या फायदा होगा।

Table of Contents

• मन शांत करने के लिए लगाए वॉलपेपर

यदि आपके मन में हमेशा ही उत्तल पुथल या फिर आपका दिल मचलता रहता है तो आप अपने मन की शांति के लिए मोबाइल के स्क्रीन पर बारिश की तस्वीर का वॉलपेपर लगा सकते हैं। आपको बता दें बरसता हुआ पानी शीतलता का प्रतीक माना जाता है और इससे आपका मन व दिमाग शांति महसूस करता है। इसके अलावा मन की शांति के लिए आप अपने मोबाइल स्क्रीन पर योग मुद्रा की तस्वीर भी लगा सकते हैं इससे आपका मन स्थिरता में रहने लगने लगता है।

• शादी में आ रही परेशानियों के लिए लगाए वॉलपेपर

यदि आप शादी करना चाहते हैं और आपकी शादी के बीच किसी तरह की दिक्कत आ रही है तो आप अपने मोबाइल पर गुलाब के फूल का वॉलपेपर लगा सकते हैं। माना जाता है कि गुलाब के फूल की तस्वीर लगाने से हमारे पार्टनर के प्रति प्रेम पहले से ज्यादा बढ़ने लगता है।

• तरक्की पाने के लिए वॉलपेपर

अगर आप भी अपनी तरक्की को लेकर अक्सर परेशान रहते हैं। आपको लगता है कि मेहनत करने के बाद भी आपको प्राप्त फल नहीं मिल रहा और आपकी तरक्की रुक चुकी है तो आप अपने मोबाइल की स्क्रीन पर सीढ़ियां चढ़ते हुए किसी व्यक्ति की तस्वीर वॉलपेपर पर लगा सकते हैं। आपको बता दें इससे मन के अंदर सकारात्मकता पैदा होती है।

वहीं अगर आप लगातार काम करने के बावजूद भी प्रमोशन का इंतजार करते हैं या किसी अच्छी जॉब की तलाश कर रहे हैं तो आप अपने मोबाइल स्क्रीन पर हरियाली या फिर हरे भरे पेड़ पौधों की तस्वीरें लगा सकते हैं। आपको बता दें हरियाली या फिर हरा रंग सफलता का प्रतीक माना जाता है।

• आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाएगा ये वॉलपेपर

यदि आप भी पीछे लंबे समय से अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान रहते हैं लाख प्रयासों के बाद भी आप आर्थिक तंगी से छुटकारा नहीं पा रहे हैं तो अपने मोबाइल के वॉलपेपर में ब्लेसिंग बुद्धा की तस्वीर लगाएं। आपको बता दें ब्लेसिंग बुद्धा की तस्वीर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने वह आपके करियर में चढ़ाव लाने के लिए भी बहुत काम आ सकती है।

ये भी पढ़े – अगर घर में हो वास्तु दोष तो सावन में कर लें ये 5 काम, अवश्य मिलेगा लाभ ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles