fbpx

कर्नाटक: पुलिस ने छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने वाले प्रिंसिपल को किया गिरफ्तार, पोक्सो एक्ट के तहत किया मामला दर्ज

Must read

स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है, लेकिन स्कूल जैसे पवित्र स्थान को भी कुछ लोग शर्मसार करने से पीछे नहीं हटते। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से सामने आया है, जहां के यादगिर जिले के एक आवासीय स्कूल के प्रिंसिपल को छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी IANS की रिपोर्ट की माने तो पुलिस ने आरोपी की पहचान यादगिर के पास वर्कनल्ली स्थित कित्तूर रानी चेन्नम्मा आवासीय विद्यालय के प्रधानाचार्य हयालप्पा के रूप में की है।

पुलिस के अनुसार, हयालप्पा 10वीं की परीक्षा में अच्छे अंक का वादा कर छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया करता था और हयालप्पा लड़कियों को किसी से भी कुछ भी ना बताने की धमकी दिया करता था। पुलिस ने आगे बताया कि जो लड़कियां हयालप्पा का विरोध करती थी वह उन्हें हॉस्टल मेस में खाना खाने से रोककर उन लोगों को भी परेशान किया करता था।

इसके बाद कुछ छात्राओं ने हिम्मत दिखाकर इसके खिलाफ आवाज उठाई और उपायुक्त रागप्रिय को आठ पेज की शिकायत दर्ज कराई है। इसके उपरांत छात्राओं की व्यथा सुनने के बाद, रागप्रिय ने अपने अधिकारियों को आरोपी के खिलाफ तुरंत शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया।

Advertisement

इसके बाद पुलिस ने मामले पर शीघ्र कार्रवाई करते हुए प्राचार्य को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले पर खुलासा करते हुए यादगिर के पुलिस अधीक्षक एस.बी. वेदमूर्ति ने कहा कि आरोपी ने छात्राओं को इंटर्नल में अच्छे अंक दिलाने का वादा कर प्रताड़ित किया और उन्हें सहयोग करने की धमकी दी।

एस.बी. वेदमूर्ति ने बताया कि शिकायत आने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस (पोक्सो) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article