fbpx

घर की इस दिशा में रखें फेंगशुई का ऊंट, बिजनेस मजबूत करने के साथ-साथ धन की किल्लत को करता है खत्म!

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

नई दिल्ली: फेंगशुई दो शब्दों से मिलकर बना है। फेंग यानि वायु और शुई यानि जल। फेंगशुई शास्त्र जल व वायु पर आधारित है। फेंगशुई के उपाय अपनाने पर घर से वास्तु से जुड़ी कई बड़ी बड़ी परेशानियां दूर हो जाती है। घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए बाजार में इस समय कई तरह के फेंगशुई की वस्तुएं मिलती हैं जिसको घर पर लाने से शुभ फल की प्राप्ति होता है। फेंगशुई की मान्यता की बात करें तो इसमें ऊंट को सौभाग्यशाली बताया गया है। फेंगशुई में ऊंट का दृढ़ता और संघर्ष का प्रतीक माना जाता है और कहा जाता है कि ऊंट का जोड़ा भी आर्थिक उन्नति में सहायक बनता है।

फेंगशुई के अनुसार ऊंट की एक मूर्ति या जोड़े को घर और दफ्तर दोनों जगह रखा जाना शुभ है। दफ्तर में अगर ऊंट की मूर्ति दरवाजे की तरह मुंह करके रखी जाए तो बिजनेस की प्रगति में आ रही बाधाएं दूर होने के योग बनते हैं। अगर बिजनेस घाटे में चल रहा है तो लाभ होने लगता है।

अगर बिजनेस और नौकरी ठीक भी चल रही हो तो ऊंट की मूर्ति रखने की सलाह दी जाती है ताकि विरोधियों के गलत मंसूबे कामयाब ना हो सकें और परेशानियां दूर रहें।

मेन के गेट ठीक सामने ऊंट के जोडे की मूर्ति रखने से धन संबंधी परेशानियां खत्म होती हैं और घर में तेजी से धन आता है। फैंगशुई कहता है कि ऊंटों का मुंह घर के दरवाजे की तरफ होना चाहिए।

Advertisement

फेंगशुई कहता है कि अच्छे प्रभाव के लिए ऊंट की मूर्तियों को घर में मेन गेट के सामने उत्तर पश्चिम दिशा में रखा जाना चाहिए, इससे घर में घुसने वाली नकारात्मकता भी दूर होगी और घर में धन लाभ के योग बनेंगे।

ऊंटों की तस्वीर लगाना भी फायदेमंद माना जाता है, अगर आप घर की उत्तर पश्चिम दीवार पर ढेर सारे ऊंटों की तस्वीर लगाते हैं तो इससे घर के सदस्यों का मनोबल ऊंचा रहेगा और आपस में तालमेल भी बना रहेगा।

अगर प्रयास करने के बावजूद जीवन में मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं तो इससे बचने के लिए घर में ऊंट का शोपीस रखना चाहिए। फेंगशुई के मुताबिक ऊंट की मूर्ति घर में शुभता, संपन्नता और शांति लाती है। घर के सदस्यों को मानसिक शांति का अनुभव होता है और आपसी रिश्ते भी मजबूत होते हैं।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article