fbpx

KK के निधन पर पश्चिम बंगाल सरकार पर उठे सवाल, भाजपा नेता ने कही ये बड़ी बात

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

पहले Sidhu Moose Wala और अब KK भारत के दो बड़े सिंगर के यूं अचानक चले जाने से पूरा देश शोक में है। मशहूर सिंगर केके (कृष्ण कुमार कुन्नथ) की मंगलवार को अचानक मौत के बाद केवल भारत में ही नहीं लेकिन Pakistani singer, Farhan Saeed और Ali Zafar ने भी शोक जताया है।

पुलिस द्वारा दी गई रिपोर्ट के उनुसार उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। आपको बता दें कि, कोलकाता में जब सिंगर एक कॉलेज में परफॉर्म कर रहे थे उसी दौरान हजारों की भीड़ के कारण उन्हें घबराहट महसूस होने लगी थी, उसके बाद उन्हें होटल के कमरे में ले जाया गया और गिर गए। जब हालत में कोई सुधार नहीं दिखा तो उन्हें रात करीब साढ़े दस बजे कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट लेकर जाया गया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी, रास्ते में ही सिंगर ने दम तोड़ दिया था। उसके बाद से ही पूरी इंडस्ट्री में शोक का माहौल है।

गायक KK के परिवार ने कोलकाता के रवींद्र सदन में गायक को अंतिम श्रद्धांजलि दी। उनके पार्थिव शरीर को कोलकाता में गन सैल्यूट दिया गया। इस दौरान वहां CM Mamata Banerjee भी मौजूद रहीं। उसके बाद उनका शरीर मुंबई लेकर आया गया और गुरुवार को इनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 53 साल के सिंगर KK के अंतिम दर्शन के लिए उनके फैन्स और म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े सभी लोग उनके घर पहुंचे।

केके के निधन से म्यूजिक इंडस्ट्री में मातम पसर गया है। म्यूजिक कंपोजर और सिंगर एआर रहमान ने केके की मौत पर दुख जताते हुए लिखा- डियर केके… क्या जल्दी थी दोस्त, आपके जैसे गिफ्टेड सिंगर्स और आर्टिस्ट ने जिंदगी को और ज्यादा सहने लायक बनाया।

Advertisement

वहीं, अक्षय कुमार ने केके के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा- केके ने मेरी फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ के लिए गाना गाया था जो मेरे दिल के बेहद करीब है। फिल्म के क्लाइमेक्स का वह गाना मैं अक्सर गुनगुनाता रहता हूं। परिवार के लिए यह दुख की घड़ी है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। उनके अलावा Allu Arjun, Suniel Shetty, Hritik Roshan, Ram Charan ने भी उनकी मौत पर शोक जताया है।

बॉलीवुड के मशहूर गायक केके के निधन पर अब राजनीतिक बहस बाजियां शुरू हो चुकी हैं। पश्चिम बंगाल भाजपा ने उनकी मौत के पीछे पश्चिम बंगाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और निष्पक्ष जांच की मांग की है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्या ने कहा, कथित तौर पर कार्यक्रम स्थल पर सात हजार लोग मौजूद थे। जबकि, वहां पर सिर्फ तीन हजार लोगों की बैठने की व्यवस्था है। इसके बावजूद उन्हें वहां शो करने दिया गया, इसका मतलब है कि एक VIP की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए थे।

गायक की मौत के बाद यह सवाल उठाए जा रहे हैं, कि क्या आयोजन खुले में न होने और अधिक भीड़ के कारण यह समस्या हुई? 40-50 आयुवर्ग वाले लोगों में हृदय की समस्याओं से मौत के मामले आखिर क्यों बढ़ते जा रहे हैं?

केके ने एक से भढ़कर एक गाने गाए हैं। उन्हों एक्टर इमरान हाशमी की फिल्मों के लिए भी कई गाने गाए हैं। उनके निधन पर Emraan Hashmi ने दुख जताते हुए लिखा, एक ऐसी आवाज और टैलेंट, जिसके जैसा कोई दूसरा नहीं था। उनके गाए हुए गानों पर काम करना हमेशा बहुत स्पेशल था। केके आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे और अपने गानों से हमेशा जिंदा रहेंगे।

संगीत की दुनिया में लगभग 3 दशक से KK का बहुत बड़ा नाम है। उनके गाने लोगों की जुबान पर हर वक्त रहते हैं। आइए उनको आज उनके बेहतरीन गानों के जरिए करें याद जो हमेशा लोगों के दिलों पर राज करेंगे।

KK के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले गाने-

  • पिया आए न- आशिकी 2
  • जिंदगी दो पल की- काइट
  • तड़प-तड़प के- हम दिल दे चुके सनम
  • दिल इबादत- तुम मिले
  • जारा सी- जन्नत
  • तू जो मिला- बजरंगी भाईजान
  • आंखों में तेरी अजब सी- ओम शांति ओम
  • क्या मुझे प्यार है- वो लम्हे

ये भी पढ़े – मशहूर गायक (Singer) केके (KK)कृष्णकुमार कुनाथ का 53 साल की उम्र में हुआ निधन

ये भी पढ़े मेष राशि का भाग्योदय: मेष राशि वालों का भाग्योदय कब होगा 2022, कैसा रहेगा परिवारिक जीवन, लव लाइफ, स्वास्थ व कारोबार

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article