fbpx

अगर चाहते है घर में सुख-समृद्धि का आशीर्वाद तो बुधवार के दिन करें ये खास उपाय ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

ऐसा कहा जाता है कि जिसपर भगवान गणेश जी की कृपा होती है उन्हें कभी भी जीवन में पलटकर नहीं देखना पड़ता और बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए सबसे अच्छा दिन माना जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि अगर बुधवार के दिन कुछ खास उपाय किए जाए तो उपाय करने वाले व्यक्ति को भगवान गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और ऐसे व्यक्ति के काम में आने वाले सभी विघ्न दूर हो जाते है।

इतना ही नहीं भगवान गणेश जी को प्रथम पूजनीय भी माना जाता है और सालों से किसी भी काम से पहले भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है। इसी को देखते हुए हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए है।

जिन्हें अगर आप पूरी श्रद्धा के साथ बुधवार के दिन करते है तो आपको अवश्य ही भगवान गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त होगा। तो कौनसे है वह उपाय आइए जान लेते है।

Advertisement

भगवान गणेश जी को करें शमी का पौधा अर्पित

ऐसा कहा जाता है कि शमी का पौधा भगवान गणेश जी को सबसे प्रिय होता है और अगर कोई व्यक्ति बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को शमी का पौधा अर्पित करें तो उस व्यक्ति को भगवान गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और ऐसे व्यक्ति का घर सदैव धन-धान्य और सुख शांति से परिपूर्ण होता है।

भगवान गणेश जी का लाल सिंदूर से तिलक

शास्त्रों में लिखा गया है कि भगवान गणेश का प्रिय रंग लाल रंग है और इसीलिए अगर बुधवार के दिन कोई व्यक्ति भगवान गणेश जी को लाल सिंदूर का तिलक लगाता है और फिर अपने माथे पर भी वही तिलक लगाता है तो ऐसे व्यक्ति को भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है।

भगवान गणेश जी को अर्पित करें भीगा चावल

हिंदू धर्म कोई भी पूजा चावल के बिना संपन्न नहीं होती क्योंकि चावल को सबसे पवित्र चीज माना जाता है और इसीलिए ऐसा कहा जाता है कि अगर बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को गीला चावल अर्पित किया जाए तो ऐसे व्यक्ति को कई शुभ फलों की प्राप्ती होती है।

भगवान गणेश जी को भोग

ऐसा कहा जाता है कि अगर बुधवार के दिन कोई व्यक्ति भगवान गणेश जी को घी और गुड़ का भोग लगाता है तो इससे भगवान गणेश जी उस व्यक्ति पर प्रसन्न हो जाते है और उस व्यक्ति के घर में आने वाले सभी विघ्नों को दूर करते है और उस व्यक्ति के जीवन में धन आगमन के द्वार भी खुल जाते है।

ये भी पढ़े अगर चाहते है सुख-समृद्धि या फिर हो कोई अधूरी इच्छा, तो बुधवार को करें ये उपाय, जरूर मिलेंगे लाभ ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article