fbpx

विराट कोहली ने छोड़ी RCB की कप्तानी, कोविड वारियर्स को समर्पित किया आज का मुक़ाबला

Must read

- Advertisement -

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक और चौंकाने वाला बयान दिया है। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए T-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। जिसके बाद आज उन्होंने कहा कि वो इस IPL के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की कप्तानी से भी इस्तीफा दे देंगे। RCB की ओर से रविवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई। आपको बता दें कि, विराट कोहली बतौर कप्तान साल 2013 में RCB का हिस्सा बने थे।

कोहली ने कहा, ‘RCB के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी IPL होगा। मैं अपना आखिरी IPL मैच खेलने तक RCB का खिलाड़ी बना रहूंगा। मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए मैं RCB के सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने आगे कहा, ‘प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी टीम की कप्तानी करना एक शानदार यात्रा रही है। मैं इस अवसर पर RCB का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। प्रबंधन, कोच, स्टाफ, खिलाड़ी और पूरे RCB परिवार ने कई सालों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। RCB मेरे दिल के करीब है, तो मेरे लिए ये आसान निर्णय नहीं था।

वहीं, रविवार को RCB ने बयान जारी कर कहा कि, ‘ विराट कोहली ने IPL-2021 के बाद कप्तान के रूप में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया है। कोहली, फ्रेंचाइजी के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं। वह RCB टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

‘RCB के CEO प्रथमेश मिश्रा ने कहा, ‘विराट कोहली बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं। हम उनके इस फैसले का सम्मान और समर्थन करते हैं और विराट को RCB में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।’

कोहली ने अब तक IPL में 200 मैच खेले हैं जिनमें 38.35 की औसत और 130.69 के स्ट्राइक रेट से 6021 रन बनाए हैं। मौजूदा IPL में RCB के प्लेइंग 11 की बात करें तो RCB में विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, हर्षल पटेल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शाहबाज अहमद, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जैमीसन, डैन क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, दुष्मंथा चमीरा और वानिन्दु हसरंगा हैं।

IPL 2021 के दूसरे चरण में कई बदलाव देखने को मिले हैं। वॉशिंगटन सुंदर, केन रिचर्ड्सन, डेनियल सैम्स, फिन ऐलेन और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा अपने अलग-अलग कारणों की वजह से दूसरे चरण में नहीं नज़र आएंगे। इनकी जगह टीम में टिम डेविड, जॉर्ज गार्टन, आकाश दीप, वानिंदु हसरंगा और दुष्मंता चमीरा को शामिल किया गया है। आरसीबी अंक तालिका में इस समय 7 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article