fbpx

जीवन की हर बाधा होगी समाप्त बस कर लें लाल मिर्च के ये खास उपाय ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए सदियों से लोगों की रसोई में लाल मिर्च का इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन क्या आप जानते है कि तड़के की खुशबू से घर को महकाने वाली ये लाल मिर्च आपके जीवन की सभी बाधाओं को भी समाप्त कर सकती है।

अगर किसी की नौकरी में समस्या उतपन्न हो रही हो या फिर होते-होते ही काम रूक जाता हो तो आपकी इसमें लाल मिर्च काफी मदद कर सकती है। नहीं हुआ ना विश्वास लेकिन यह सत्य है, दरअसल ज्योतिष शास्त्र में लाल मिर्च के कुछ ऐसे खास उपाय बताए गए है।

जो कि आपके जीवन को बदल सकते है। लेकिन इन्हें जानने के लिए आपको अंत तक हमारी खबर को पढ़ना होगा। तो कौनसे है ये खास उपाय आइए इसपर नजर डाल लेते है।

Table of Contents

Advertisement

लाल मिर्च के खास उपाय ?

नौकरी में सफलता पाने के लिए उपाय

कई बार लोग इंटरव्यू तो देते है लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाती और लोगों पर निराशा के बादल छाने लगते है। लेकिन अगर आपके साथ भी ऐसा है तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं क्योंकि अब जो हम आपको उपाय बताने वाले है।

उससे आपकी नौकरी पाने की इच्छा जरूर पूरी होगी। इसके लिए आपको इंटरव्यू पर जाने से पहले रसोई से 5 सूखी लाल मिर्च लेनी है और फिर इन्हें घर की दहलीज पर रख देना है और जब आप अपने घर से निकलें।

तो इन लाल मिर्चों पर पैर रखकर जाना है। ऐसा करने से आपके रूके हुए कार्य भी सिद्ध हो जाएंगे और आपका इंटरव्यू भी क्लीयर हो जाएगा।

धन संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए उपाय

अगर आपका कोई कार्य लंबे समय से रूका हुआ हो तो आपको 5 लाल मिर्च लेकर उन्हें अपने सिर से 7 बार वारकर घर से बाहर फैंक देना चाहिए और पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। ऐसा करने से रूके हुए कार्य बनने लगते है और घर में आ रही आर्थिक समस्याएं भी ठीक हो जाती है।

नजर उतारने के लिए उपाय

अगर घर में किसी व्यक्ति को बूरी नजर लगी हो तो लाल मिर्च इसे उतारने में भी आपकी काफी मदद कर सकती है। इसके लिए आपको 5 सूखी लाल मिर्च, थोड़ा नमक और कुछ पीली सरसों के दाने लेकर एक पोटली में बांध लेने है।

इसके बाद बनाई गई पोटली को लेकर नजर लगे हुए व्यक्ति के सिर से 7 बार क्लॉकवाइज घूमाना है और फिर उस पोटली को जला देना है। ऐसा करने से उस पोटली में से निकलने वाले धूएं से व्यक्ति की नजर भी उतर जाएगी और घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा भी समाप्त हो जाएगी।

ये भी पढ़े जीवन में चाहते हैं सुख समृद्धि तो तुलसी में जल चढ़ाते समय करें इस मंत्र का जाप, बहुत जल्द दिखेगा बदलाव!

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article