लाइगर मूवी रिव्यू: पूरी जगन्नाथ का अब तक का सबसे कमजोर निर्देशन, विजय देवरकोंडा का नहीं चल पाया मैजिक

लाइगर मूवी रिव्यू: पूरी जगन्नाथ का अब तक का सबसे कमजोर निर्देशन, विजय देवरकोंडा का नहीं चल पाया मैजिक

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

फिल्म- लाइगर
कास्ट- विजय देवरकोंडा, अनन्या पांडे, विष, राम्या कृष्णन, चंकी पांडे, माइक टायसन, मकरंद देशपांडे आदि.
लेखक- पुरी जगन्नाथ और प्रशांत पांडे
निर्देशक- पुरी जगन्नाथ
निर्माता- धर्मा प्रोडक्शंस और पुरी कनेक्ट्स
रिलीज डेट- 25 अगस्त 2022

लाइगर एक 2022 की स्पोर्ट्स एक्शन ड्रामा फिल्म है। फिल्म को पुरी जगन्नाथ ने लिखा और निर्देशित किया है। इसे हिंदी और तेलुगु भाषाओं में एक साथ शूट किया गया है। फिल्म का निर्माण धर्मा प्रोडक्शंस और पुरी कनेक्ट्स द्वारा किया गया है। फिल्म में विजय देवरकोंडा, अनन्या पांडे, राम्या कृष्णा और रोनित रॉय आदि मूख्य भूमिकाओं में है. अमेरिकी मुक्केबाज माइक टायसन ने फिल्म में एक विस्तारित कैमियो भूमिका निभाई है।

फिल्म रिलीज से पहले विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे ने पूरे देश में फिल्म का प्रचार किया है। पंजाब में गाना ‘कोका कोका’ रिलीज किया था। फिल्म में इस गाने की कहीं से कहीं तक जरूरत नहीं थी। ऐसा लगा कि जैसे फिल्म में गाने को जबरदस्ती लगाया गया है।

वहीं इन बॉलीवुड फिल्मों का बॉयकॉट चल रहा है। लोग बॉलीवुड फिल्मों के नाम से भी नफरत कर रहे हैं। लकेिन इन दिनों कुछ फिल्में एसी भी रिलीज हुई है. जिनके बॉयकॉट करने की जरूरत ही नहीं है। हाल ही में फिल्म Dobaaraa रिलीज हुई थी, जिसे देखने के लिए लोग सिनेमाघरों तक ही नहीं गए। बस लाइगर के मामले में फर्क सिर्फ इतना है कि लोग फिल्म को देखने के लिए गए पर कमजोर कहानी के कारण लोगों को फिल्म पसंद नहीं आई है।

लाइगर फिल्म उसकैटेगरी को बिलॉन्ग करती है, जिन्हें बॉयकॉट की जरूरत ही नहीं है। लाइगर को पैन इंडिया लेवल पर क्यों रिलीज किया गया। ये मुझे भी समझ नहीं आया है। फिल्म में विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे लीड रोल में नजर आए हैं।

कहानी-

फिल्म की कहानी एक चायवाले की है। उसकी मां चाहती है कि वो एक फाइटर बने, उसकी मां का कहना है कि वो क्रॉसब्रीड है। लॉयर और टाइगर का।

फिल्म की शुरुआत ठीक ठाक होती है, लेकिन जैसे- जैसे कहानी आगे बढती है। फिल्म बोर करने लगती है और कलाकारों की ओवर एक्टिंग आपके सिर में दर्द करने लगती है। कहानी काफी कमजोर है, जिससे आप जुड़ ही नहीं पाते हो.आपको समझ नहीं आएगा कि आखिर फिल्म में क्या चल रहा है।

निर्देशन-

आपको बता कि फिल्म का निर्देशन पुरी जगन्नाथ ने किया है। उनका नाम लोगों ने तब सुना था, सलमान खान कि फिल्म वांटेड आई थी। जो पुरी जगन्नाथ की फिल्म ‘पोकिरी’ का रिमेक थी।

इससे पहले पुरी अपनी तेलुगू फिल्म ‘बदरी’ को हिंदी में ‘शर्त द चैलेंज’ के नाम से बना चुके थे। पुरी जगन्नाथ ने हिंदी में ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’ भी बनाई थी। फिल्म अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे। उनकी फिल्म पूरी तरह विफल रही हैं। ना उन्हें काशी की संस्कृति का ज्ञान है और ना ही मां-बेटे के रिश्ते का।

एक्टिंग-

फिल्म में विजय देवराकोंडा ने अच्छी चीज एक्टिंग की है।. विजय का ये बॉलीवुड डेब्यू है। काश विजय को इससे बेहतर फिल्म मिल पाती। विजय ने अच्छी एक्टिंग की है, इस रोल में विजय जमे हैं लेकिन खराब कहानी ने सबकुछ बर्बाद कर दिया। राम्या कृष्णन ने भी अच्छा काम किया है। अनन्या पांडे फिल्म में क्यों है, ये समझ में नहीं आया है। अनन्या का किरदार काफी इरिटेटिंग है, उन्होंने जमकर ओवरएक्टिंग की है। फिल्म में चंकी पांडे उनके पिता बने हैं। रोनित रॉय फिल्म में विजय के कोच के किरदार में जमे हैं. फिल्म में माइक टायसन भी हैं और वो ठीकठाक हैं।

म्यूजिक-

फिल्म में गानों को जबरदस्ती डाला गया हैं। अनन्या पांडे क्यों है और उनके ऊपर गाने क्यों फिल्माए गए और वो फिल्म में क्यों डाले गए। ये समझ से परे हैं। टाइटल सॉन्ग और वाट लगा देंगे को छोड़कर कोई गाना अच्छा नहीं है।

डायरेक्शन-

पुरी जग्ननाथ ने अब तक के उनके करियर में ये उनका सबसे बेकार निर्देशन है। उन्होंने काफी निराश किया है। उन्होंने विजय देवराकोंडा जैसे एक्टर को वेस्ट कर दिया। अगर वो कहानी पर थोड़ी और मेहनत कर लेते तो फिल्म अच्छी हो हो जाती।

ये भी पढ़े Vikram Vedha Teaser Out: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर ‘विक्रम वेधा’ का एक्शन से भरपूर टीजर हुआ रिलीज

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article