fbpx

भगवान कृष्ण ने मेरे सपनों में कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी: अखिलेश यादव

Must read

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दावा किया है कि भगवान कृष्ण हर रात उनके सपनों में आते हैं और उन्हें कहते है कि उनकी पार्टी इस बार उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने बहराइच से बीजेपी की विधायक माधुरी वर्मा को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए आयोजित एक समारोह के दौरान ये बात कही थी।

जाति से कुर्मी वर्मा दूसरी बार विधायक बनी हैं। वह 2010 से 2012 तक यूपी की विधान परिषद की सदस्य भी रहीं। बहराइच जिले की नानपारा विधानसभा सीट से मौजूदा भाजपा विधायक को शामिल किए जाने से उत्साहित यादव ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने की राह पर हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा, “राम राज्य का रास्ता समाजवाद के रास्ते से है। जिस दिन राज्य में ‘समाजवाद’ की स्थापना होगी, उस दिन समझो ‘राम राज्य’ की स्थापना हो गई।”

यूपी में चुनाव प्रचार कर रहे बीजेपी नेताओं के एक समूह की ओर इशारा करते हुए उन्होनें कहा कि “भगवान श्रीकृष्ण हर रात मेरे सपनों में आकर कहते हैं कि यूपी में इस बार समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। उनका यह भी मानना है कि योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में “विफल” रही है।

Advertisement

यादव ने उत्तर प्रदेश में कुछ छात्रों के अभिभावकों की कुख्यात प्रथा का उल्लेख करते हुए उन्होनें कहा कि अपने बच्चों को अनुचित साधनों का सहारा लेने में मदद करने के लिए अपने परीक्षा केंद्रों पर उतरते हैं। और फिर आदित्यनाथ को सीएम के रूप में विफल करार देते हुए, यादव ने भाजपा नेताओं के चुनावी प्रयासों की तुलना छात्रों के अभिभावकों के साथ की है।

चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश के कुछ गांवों के नाम बदलने का जिक्र करते हुए उन्होनें कहा कि “हमारे पड़ोसी देश ने हमारे मुख्यमंत्री से कुछ सीखा है। उसने अरुणाचल प्रदेश के गांवो के नाम बदल दिए हैं। यह उन्होने हमारे मुख्यमंत्री से सीखा है।”

सपा प्रमुख ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्रा को यूपी का नया मुख्य सचिव बनाए जाने पर कहा कि “हमारे बाबा मुख्यमंत्री सो रहे थे और अचानक उनके मुख्य सचिव को बदल दिया गया, उन्हें पता भी नहीं चला।

सपा ने 2012 से 2017 तक अपने पिछले कार्यकाल में कई बिजली परियोजनाएं शुरू की थीं, जिन्हें भाजपा सरकार ने कभी पूरा नहीं किया। अगर वह सत्ता में आते हैं तो वे सभी प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे। सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article