fbpx

Lucknow Super Giants: 28 मार्च को वानखेड़े में अपना पहले मैच खेलने उतरेगी लखनऊ सुपर जायंट्स, जानें कौन-कौन है टीम में शामिल

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

IPL के इस सीजन में दो नई टीमों ने हिस्सा लिया है। उनमें से एक टीम का नाम है, लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)। आईपीएल में पहली बार भाग लेने जा रही लखनऊ की टीम IPL की अबतक की सबसे महंगी टीम है। पिछले साल जब टीमों की नीलामी हो रही थी, उस दौरान आरपी संजीव गोयनका ग्रुप ने 7090 करोड़ में लखनऊ फ्रेंचाइजी खरीदी थी। इस टीम का कप्तान KL Rahul को बनाया गया है। केएल राहुल पहले पंजाब की टीम के कप्तान थे, इस साल उनको लखनऊ सुपर जायंट्स ने मेगा ऑक्शन से पहले ही 17 करोड़ रुपये में साइन किया गया है। इसके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को 9.5 करोड़ और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ में साइन किया है।

मेगा ऑक्शन में टीम ने 18 खिलाड़ियों को खरीदा था। इस लिस्ट में क्विंटन डिकॉक, जेसन होल्डर और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। टीम का पहला मुकाबला 28 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ होगा।

टीम की प्लेइंग की बात करें तो, लखनऊ सुपर जायंट्स ने केएल राहुल को 17 करोड़, मार्कस स्टोइनिस को 9.2 करोड़, रवि बिश्नोई को 4 करोड़ में साइन किया था।

बतौर बल्लेबाज टीम ने क्विंटन डिकॉक को 6.75 करोड़, मनीष पांडे को 4.60 करोड़, मनन वोहरा को 20 लाख, इविन लुईस को 2 करोड़ में खरीदा था। वहीं, टीम के ऑलराउंडर प्लेयरर्स की बात करें तो जेसन होल्डर को 8.75 करोड़, दीपक हुड्डा को 5.75 करोड़, क्रुणाल पंड्या को 8.25 करोड़, के गौतम को 90 लाख, आयुष बडोनी को 20 लाख, काइल मेयर्स को 50 लाख, करण शर्मा को 20 लाख में टीम का हिस्सा बनाया था। बतौर गेंदबाज एंड्रयू टाय को एक करोड़, आवेश खान को 10 करोड़, अंकित राजपूत को 50 लाख, दुष्मंता चामीरा को 2 करोड़, शाहबाज नदीम को 50 लाख, मोहसिन खान को 20 लाख, मयंक यादव को 20 लाख में शामिल किया था। टीम में कुल 21 खिलाड़ी है, जिनमें से 14भारतीय और 7 विदेशी शामिल हैं।

Advertisement

ये भी पढ़े Gujarat Titans के पक्ष में रहा डेब्यू मैच, जानें कौन-कौन से धुरंदर टीम में हैं शामिल

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article