fbpx

आर्यन खान की जमानत पर मुंबई कोर्ट ने सुनाया फैसला, जमानत हुई खारिज, अभी जेल में ही रहेंगे आर्यन खान।

Must read

बीते कुछ दिनों पहले मुंबई के तट पर एक क्रूज पर रेव पार्टी के मामले में 3 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद से वह हिरासत में चल रहे है और आज उनकी जमानत याचिका पर फैसला सुनाया जाना था। जिस पर फैसला आ गया है, अदालत ने आर्यन खान को ड्रग मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया। आर्यन खान के अलावा अदालत ने अन्य दो आरोपियों अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की भी जमानत याचिका भी खारिज कर दी है।
लाइव लॉ समाचार एजेंसी के अनुसार, आज आर्यन खान के केस पर विशेष न्यायाधीश वीवी पाटिल ने फैसला सुनाया है। इससे एक हफ्ते पहले भी आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका पर सेशन कोर्ट ने सुनवाई की थी जिसके बाद अदालत ने इस फैसले की सुनवाई को 20 अक्‍टूबर तक के लिए आगे बढ़ा दिया था।

आर्यन खान पर फैसला आने से पहले महाराष्ट्र के दिग्गज भाजपा नेता राम कदम ने भी कई ट्वीट किए थे। जिनमें राम कदम ने लिखा था कि, “प्रार्थना हैं की आज आर्यन खान को जमानत मिल जाए। संविधान तथा कानून के तहत ज़मानत मिलना एक मूलभूत अधिकार है। यह किसी एक व्यक्ति विशेष के विरोध की लड़ाई नहीं बल्कि समूचे मानव जाती की ड्रग्स विरोधी जंग है। उम्मीद थी महाराष्ट्र सरकार कम से कम इस खतरनाक मामले में ड्रग्स माफिया के विरोध में खड़ी होती, पर वसूली का खेल उनपर हावी दिखा।”

उन्होंने आगे लिखा था कि, “खैर बदले हुए भारत का एक संदेश तो जरूर दूर तक गया की कानून के सामने कोई अमीर, गरीब, नेता, अभिनेता नहीं होता। सभी समान है। आने वाले भविष्य में आर्यन स्वयं जिस ड्रग्स का कलंक उनके बदनामी का कारण बना। वे उसी ड्रग्स के विरोध में प्रखंर लड़ाई खडी करते हुए देश के नौजवान इस खतरनाक नशे से दूर रहे इसका प्रयास कर अपने संकट को सुनहरे अवसर में बदल सके यही एक देशवासी के नाते शुभकामना।”

इतना ही नहीं, सुनील शेट्टी, रवीना टंडन और ऋतिक रोशन समेत बॉलीवुड के कई स्टार्स ने भी आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान का खुलकर समर्थन किया है। जबकि ऋतिक रोशन ने तो आर्यन खान को मजबूत बने रहने की सलाह देते हुए एक इमोशनल नोट भी लिखा था।

Advertisement

बताते चलें कि, NCB द्वारा आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद उन्हें मुंबई की आर्थर रोड सेंट्रल जेल में भेजा गया हैं, जहां वो फिलहाल बंद है। NCB का आरोप है कि आर्यन खान खुद भी ड्रग्स लेते थे और वह इंटरनेशलन ड्रग पैडलर के साथ संपर्क में भी थे।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article