fbpx

नमक से दूर होती है नेगेटिव एनर्जी, करें ये कुछ साधारण उपाय

Must read

हम सभी के घर का वास्तु नेगेटिव एनर्जी और पॉजिटिव एनर्जी के इर्द-गिर्द घूमता रहता है। घर में कुछ ऐसी चीजें होती है जो घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करती हैं, लेकिन कई बार अनजाने में ऐसी चीजें हो जाती हैं जिससे घर में नेगेटिव एनर्जी का प्रभाव बढ़ जाता है। इन्‍हीं दोष को दूर करने के लिए वास्‍तु में कुछ उपाय बताए गए हैं, और आज हम इन्हीं में से एक उपाय के बारे में बात करेंगे। वो है नमक। वास्तु में नमक से नेगेटिव एनर्जी दूर करने के उपाय को बेहद की उपयोगी माना गया है। आइये जानते है नमक के कुछ आसान और कारगर उपाय…

  1. नमक और लौंग का उपाय

कांच के एक बाउल में थोड़ी सी मात्रा में समुद्री नमक लें और उसमें 4-5 लौंग डालकर उस कांच के बाउल को घर के किसी कोने में रख दें। इस उपाय को करने से न केवल आपके घर में पैसों की तंगी दूर होगी बल्कि आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार भी बढ़ेगा। इसके अलावा इस उपाय से घर के हर कार्य में बरकत होगी और घर में सुख और सौहार्द स्थापित होगा। इसके अलावा नमक और लौंग का पानी यदि आप घर में छिड़कते हैं तो घर में हमेशा एक भीनी-भीनी महक रहेगी। जो कि पूरे घर के माहौल में खुशी भर देगी।

  1. बाथरूम में वास्तुदोष का उपाय

इसके अलावा अगर आपके बाथरूम में वास्तुदोष हो तो थोड़ा-सा डले वाला नमक लेकर एक कांच के बाउल में डालकर एक कोने में रख दें। उसे ऐसे स्थान पर रखें जहां उसको कोई छू न सके। कुछ-कुछ समय के बाद इस नमक को बदलते रहें। ऐसा करने से आपके बाथरूम के सभी प्रकार के दोष समाप्त हो जाएंगे। इसके अलावा बाथरूम में नमक रखने से आपका स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। आप हमेशा मानसिक परेशानियों से दूर रहेंगे। यह आपके घर में नेगेटिव एनर्जी को दूर करता है और पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाता है।

  1. नमक के पानी से स्नान

अगर आपका मन कभी बहुत उदास हो और आप अंदर से थकान और बुझा हुआ महसूस कर रहे हों तो बाथरूम में जाकर नमक के पानी से स्नान करें। ऐसा करने से आप अपने आपको तरोताजा और ऊर्जान्वित महसूस करने लगेंगे। आपकी सारी थकान और उदासी चुटकी भर नमक से दूर हो जाएगी। ये साधारण-सा उपाय आपके दिमाग से सारी नेगेटिव एनर्जी को दूर कर देगा।

Advertisement

  1. नमक का पानी

वास्तु में नमक के महत्व को बहुत ही उपयोगी माना गया है। आप नमक को पानी में मिलाकर घर में जगह-जगह रख सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि जब इस पानी को बदलें तो ये पानी घर में कहीं भी गिरना नहीं चाहिए। इसको आप किचन के सिंक और टॉयलेट में ही फ्लश करें। इससे आपके घर के सभी प्रकार के दोष खत्म हो जाएंगे।

  1. घर में मूर्तियां नमक से साफ करें

नमक की शक्ति के बारे में हर कोई जानता है। कई बार हम देखते हैं कि घर में रखी मूर्तियां और अन्य सजावटी सामान बहुत बेजान-सा नजर आता है। ऐसे में ये जरूरी है कि हमको इन्हें नमक के पानी से साफ करना चाहिए। ये मूर्तियां फिर से चमक जाएंगी और घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार बढ़ेगा।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article