भारतीय जनता पार्टी की नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगट का निधन, अटैक से गई जान

भारतीय जनता पार्टी की नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगट का निधन, अटैक से गई जान

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

भारतीय जनता पार्टी की नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगट का गोवा में सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। भारतीय अभिनेत्री और राजनेता महज 42 साल की थीं और शूटिंग के लिए गोवा में थीं। अपनी मृत्यु से कुछ घंटे पहले, उसने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें मोहम्मद रफ़ी के गाने ‘रुख से जरा नकाब तो हटा दो मेरे हुजूर…’ बज रहा था। उन्होंने हाल ही में अपनी ट्विटर प्रोफाइल तस्वीर भी बदली थी।

सोनाली का जन्म 21 सितंबर 1979 को फतेहाबाद के भूथन कलां गांव में हुआ था और वह हिसार, हरियाणा में पली-बढ़ी थीं। उनके पिता एक किसान थे और उनका एक भाई और तीन बहनें थीं।

उसकी शादी संजय फोगट से हुई थी, जो 2016 में हिसार में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाये गए थे। उनकी यशोधरा फोगट नाम की एक बेटी है।

सोनाली फोगट ने 2006 में दूरदर्शन पर एक हरियाणवी शो में एक एंकर के रूप में टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की थी। 2019 में, उन्होंने वेब श्रृंखला “द स्टोरी ऑफ़ बदमाशगढ़” में अभिनय किया था। सोनाली ने हरियाणवी गीत “बंदूक अली जाटनी” (2019) के संगीत वीडियो में भी अभिनय किया है। 2020 में, वह वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में रियलिटी शो “बिग बॉस 14” का हिस्सा बनीं थी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में सोनाली फोगाट ने आदमपुर विधानसभा सीट से चुनाव लडा था, जिसमें वो हार गई थीं। उन्हें कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई से हार का सामना करा पडा। कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में हैं और इस सीट से अपने बेटे को चुनाव लड़ाना चाहते हैं। वहीं इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में सोनाली फोगाट ने भी अपनी दावेदारी की थी.

ये भी पढ़े आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ पश्चिम बंगाल में बैन करने को लेकर याचिका दायर

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article