fbpx

बजट 2022 पर विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा, जानिए किसने क्या कहा ?

Must read

जहां एक तरफ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट सत्र 2022-23 का आम बजट पेश किया वहीं इसपर विपक्ष नाराज नजर आया। कांग्रेस समेत विपक्ष के सभी लोग सोशल मीडिया पर मोदी सरकार से खफा नजर आए। तो आइए जानते है कि विपक्ष में किसने सरकार पर क्या तंज कसा।


राहुल गांधी


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘‘मोदी सरकार के बजट में कुछ नहीं है। मध्य वर्ग, वेतनभोगी वर्ग, गरीब और वंचित वर्ग, युवाओं, किसानों और एमएसएमई के लिए कुछ नहीं है।”


कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला


कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता और नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘‘#Budget2022 की सच्चाई- ‘कुछ नहीं बजट’ गरीब की जेब ख़ाली, कुछ नहीं, नौकरीपेशा की जेब ख़ाली, कुछ नहीं, मध्यम वर्ग की जेब ख़ाली, कुछ नहीं, किसान की जेब ख़ाली, कुछ नहीं, युवाओं की आशा टूटी, कुछ नहीं, खपत बढ़ाने के लिए, कुछ नहीं, छोटे उद्योग को बढ़ावा, कुछ नहीं।


क्रिप्टो केरेंसी पर सवाल उठाते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि क्या सरकार ने ‘क्रिप्टो करेंसी’ से होने वाली आय पर कर लगाकर ‘क्रिप्टो करेंसी’ को बिना विधेयक लाए ही वैध करार दिया है?

Advertisement


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘‘बेरोजगारी और महंगाई से पिस रहे आम लोगों के लिए बजट में कुछ नहीं है। बड़ी-बड़ी बाते हैं और हकीकत में कुछ नहीं है। ‘पेगासस स्पिन बजट’ है।”


तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन


तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन ने दावा करते हुए ट्वीट किया कि, ‘‘हीरे सरकार के सबसे अच्छे मित्र हैं। किसानों, मध्य वर्ग, दिहाड़ी मजदूरों, बेरोजगारों की प्रधानमंत्री परवाह नहीं करते।


आरजेडी नेता मनोज झा


आरजेडी नेता मनोज झा ने अपने ट्वीट में कहा कि “अगर बदले मानक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने में बाधा हैं तो संसद में प्रस्ताव लाकर उन मानको को बदल दीजिये लेकिन पूरे बिहार की आकांक्षाओं को खारिज ना करें।

बिहारवासियों की ये मांग खैरात की नही बल्कि दशकों से लंबित अधिकार की है।बिहार के धैर्य की परीक्षा ना लें। #Budget2022”

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article