22.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

OSSSC भर्ती 2022, 4070 नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए निकली बम्पर भर्ती, जानें पात्रता मानदंड, वेतन और आवेदन प्रक्रिया

OSSSC भर्ती 2022: ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (OSSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती के लिए एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है। नर्स के लिए यह एक अच्छा अवसर है क्योंकि ओडिशा सरकार के स्वास्थ्य और परिवार विभाग के तहत 30 जिला प्रतिष्ठानों और 13 मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में जिला संवर्ग पदों के लिए चार हजार से अधिक रिक्तियां उपलब्ध हैं।

उम्मीदवार एक बार जारी किए गए विस्तृत विज्ञापन में जिलेवार और श्रेणीवार रिक्तियों, वेतन, आयु, पात्रता और अन्य नियमों और शर्तों जैसे अधिक विवरण की जांच कर सकते हैं।

Table of Contents

ओएसएसएससी भर्ती 2022 महत्वपूर्ण तिथियां-

  • पंजीकरण और आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 14 मई, 2022
  • पंजीकरण की अंतिम तिथि: 7 जून, 2022
  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 12 जून, 2022
  • ओएसएसएससी नर्सिंग ऑफिसर 2022 रिक्ति विवरण
  • नर्सिंग ऑफिसर – 4070 पद

वेतनमान-

वेतनमान 29200-92300, वेतन मैट्रिक्स स्तर 8, सेल -1, मासिक पारिश्रमिक: 15,000 रुपये।

पात्रता मानदंड ओएसएसएससी भर्ती 2022-

शैक्षिक योग्यता:

उम्मीदवार को राज्य के किसी भी मेडिकल कॉलेज/अस्पताल/भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त/अनुमोदित किसी अन्य संस्थान से जीएनएम/बीएससी नर्सिंग में 10+2 प्रणाली में +2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। उन्हें राज्य में नर्सिंग परिषद में अपना नाम दर्ज कराना होगा और उनके पास वैध पंजीकरण प्रमाण पत्र होना चाहिए।

आयु सीमा-

एक उम्मीदवार को विज्ञापन की तिथि के अनुसार 21 वर्ष की आयु प्राप्त करनी चाहिए और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / एसईबीसी / महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट उपलब्ध है।

ओएसएसएससी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें-

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12 जून, 2022 को या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट ओएसएसएससी की वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। भर्ती अभियान पर अपडेट प्राप्त करने के लिए आपको ओएसएसएससी की वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

ये भी पढ़े – RPSC 2nd ग्रेड शिक्षक भर्ती 2022: सीनियर शिक्षक के 9760 पदों पर निकली भर्ती, जानें पात्रता मानदंड और आवेदन प्रक्रिया

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles