19.1 C
Delhi
मंगलवार, नवम्बर 15, 2022

पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के द्वारा बताए गए सभी बीमारियों के उपाय बताइए 2022 , जो कर सकते है आपकी सभी बीमारियों को चुटकियों में ठीक ?

Table of Contents

ये सवाल बहुत प्रचलित है की पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा बताए गए सभी बीमारियों के उपाय बताइए इसलिए हम यहाँ पर पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के उपाय 2022 जानेंगे ।

नमस्कार पाठको, आपका हमारी वेबसाइट दुनियाकामूड पर आपका बहुत बहुत स्वागत है। आज हम इस लेख में जानने वाले है है ये सवाल जानने वाले है की पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा बताए गए सभी बीमारियों के उपाय बताइए, पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के उपाय 2022।

पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के उपाय 2022

सिहोर के रहने वाले पंडित प्रदीप मिश्रा महर्षि वेदव्यास द्वारा लिखे गए हिंदू ग्रंथ शिव महापुराण में लिखे हुए कई उपाय बताते है जिनकी मदद से इंसान अपनी सभी समस्याओं का निवारण कर सकता है। इसके अलावा प्रदीप मिश्रा कई ऐसे उपाय भी बताते है।

जो कि आपकी कई बीमारियों को जड़ से समाप्त कर सकते है। गौरतलब है कि कई लोग उनके द्वारा की जाने वाली कथाओं में अपने पत्र लिखकर उनके साथ हुए चमत्कारों की जानकारी भी देते है। अभी तक प्रदीप मिश्रा के द्वारा बताए गए उपायों से हजारों लोगों को फायदा मिला है।

इसीलिए हम आज आपके लिए उनके इन्हीं उपायों की जानकारी लेकर आए है। लेकिन इससे पहले कि हम शुरू करें। सबसे पहले आपको यह बताते है कि फिल्हाल उनकी कथा कहा चल रही है। तो प्रदीप मिश्रा अभी मध्य प्रदेश के अशोक नगर में कथा कर रहे है।

इस कथा का नाम रखा गया है तर्पण शिव महापुराण कथा और इस कथा में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग भी लिया है। आपको बता दें कि कथा की शुरूआत से पहले अशोक नगर में भव्य कलश यात्रा भी निकाली गई थी।

इस कथा को गुना मध्य प्रदेश के सांसद डॉ. कृष्णपाल सिंह यादव करवा रहे है। यह तो हो गई कथा की जानकारी आइए अब आपको प्रदीप मिश्रा के उन उपायों की जानकारी देते है। जो कि आपके सभी रोगों को दूर कर सकते है।

बीमारियों को दूर करने वाले पंडित प्रदीप मिश्रा के खास उपाय या पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा बताए गए सभी बीमारियों के उपाय बताइए?

नेत्र रोग दूर करने के लिए उपाय

अगर किसी को नेत्र से जुड़ी समस्या रहती हो तो प्रदीप मिश्रा जी बताते है कि महाशिवरात्रि की रात्रि के 12 बजे के वक्त शिवलिंग पर थोड़ा शहद और बेलपत्र चढ़ाने के उपरांत उस शहद को किसी पात्र में इकट्ठा करके घर ले आना चाहिए और फिर उस शहद को अवधूतेश्वर महादेव का नाम लेकर तीन महीने तक काजल की तरह आंखों में लगाने से आंखों की रोशनी आने लगती है।

बच्चों के रोग को दूर करने का उपाय

अगर आपके घर में 8 साल से छोटा बच्चा हो और वह बार-बार बीमार पड़ जाता हो तो प्रदीप मिश्रा जी बताते है कि आपको एक आटे का दीपक बनाना चाहिए और उस दीपक में चार बत्ती व तिल का तेल डालकर बच्चे के सिर से 21 बार उतारकर उस दीपक को अवधूतेश्वर महादेव का नाम लेकर किसी चौराहे पर जलाकर आ जाना चाहिए। ऐसा करने से वह बच्चा कभी बीमार नहीं होगा और सदैव आनंद में रहेगा।

खतरनाक से खतरनाक बीमारी को दूर करने का उपाय

अगर किसी व्यक्ति के घर में गंभीर बीमारी आ गई हो या फिर परिवार का कोई सदस्य वेंटिलेटर पर भी हो तो शमी के पेड़ पर लगने वाला फूल लेकर नीलकंठेश्वर महादेव का नाम लेते हुए शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए और फिर जल अर्पित करना चाहिए।

इसके बाद शिवलिंग पर से थोड़ा जल लेकर बीमार व्यक्ति के शरीर पर नीलकंठेश्वर महादेव का नाम लेते हुए लगाना चाहिए। प्रदीप मिश्रा कहते है कि इस उपाय से वह व्यक्ति शीघ्र स्वस्थ हो जाता है।

सभी बीमारी दूर करने के लिए उपाय

प्रदीप मिश्रा कहते है कि अगर किसी घर में रोग समाप्त ना होते हो और कोई ना कोई व्यक्ति बीमार रहता हो तो ऐसे में भगवान शिव जी की शिवलिंग पर गाय का घी अर्पित करने से घर से सभी रोग दूर हो जाते है और घर में खुशहाली आती है।

इसके अलावा आप एक और उपाय कर सकते है। प्रदीप मिश्रा बताते है कि अगर आपके घर के व्यक्ति को छोटे से छोटा और बड़े से बड़ा रोग लग गया हो तो आपको दूध, काले तिल, थोड़ा सूखा आंवला और बेल फल डालकर उसे मिक्सी में पीस लेना चाहिए।

इसके बाद जो उबटन तैयार हो वह उबटन और एक कलश जल लेकर उसे घर में बीमार व्यक्ति के हाथ का स्पर्श कराकर या बीमार व्यक्ति के ऊपर से उतारकर वह उबटन ऊँ जूं सः मंत्र के जाप के साथ शिवलिंग पर लगाना चाहिए और जो जल आप लेकर गए हो उस जल से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से उस व्यक्ति की सभी बीमारी दूर हो जाती है।

ये भी पढ़े – सीहोर वाले Pradeep Mishra Ke Upay जो आपके जीवन को बदल सकते है, लक्ष्मी के उपाय बताएं लक्ष्मी कैसे आती है?

ये भी पढ़े – इस दिशा और स्थान पर कामधेनू गाय की मूर्ति लगाना होता शुभ, मां दूर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती की होती है आपार कृपा!

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles