15.1 C
Delhi
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

वास्तु शास्त्र: पिता और पुत्र में नहीं बनती हो तो ये उपाय अपनाये

हमेशा घर में पिता और पुत्र के बीच रहती है अनबन, तो जानिए इसके पीछे का कारण और उपाय!

हर व्यक्ति का एक सपना होता है अपना घर जहां वो सबसे ज्यादा सुकून से रहना चाहता है। लेकिन घर मिलने का सपना तो एक दिन सच हो भी जाता है और तब आदमी बेहद खुश होता है। वह दिनभर बाहर रहने के बाद कुछ सुकून भरे पल उस घर में बिताना चाहता है, लेकिन कई बार ऐसा नहीं हो पाता। वह जब घर में पहुंचता है तो छोटी-बड़ी बातों को लेकर घरों में विवाद की स्थिति बन जाती है।

वहीं वास्तु एक्सपर्ट्स की मानें तो इसके पीछे उन्होंने घर का वास्तु बिगड़ते की वजह बताते हैं। वास्तु दोष के कारण पिता-पुत्र के बीच तनाव रहता है। कई बार घर में कुछ वास्तु दोष पिता-पुत्र के रिश्ते में अनबन का कारण बन जाते हैं इसलिए आज हम आपको बता रहें कि कैसे आप उन वास्तु दोषों से छुटकारा पा सकते हैं और अपने रिश्ते में पहले जैसा प्यार वापस ला सकते हैं।

आज के समय में घर में दो लोगों के बीच तू तू मैं मैं होना एक आम बात है, लेकिन कई बार देखने में आता है कि यह हमेशा सुनाई देने लगती है। ऐसे में व्यक्ति इससे निजात पाने के लिए कई कदम उठाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं इस सबके पीछे वास्तुदोष सबसे बड़ा कारण हो सकता है। चलिए आपको घर के ऐसे वास्तु दोषों के बारे में बताते हैं जिनके बारे में आपको नहीं पता होगा। इन्हें जानकार आप कुछ छोटे उपाय करके भी अपने घर परिवार से कोसों दूर कर सकते हैं-

पिता और पुत्र में नहीं बनती हो तो ये उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार पिता-पुत्र के बीच तनाव का सबसे बड़ा कारण घर के उत्तरी-पूर्वी कोने का दूषित होना है। इस कोने में किसी भी प्रकार के वास्तु दोष होने के कारण ही पिता-पुत्र में झगड़े होते हैं। इसलिए इन सबसे छुटकारा पाने के लिये घर की उत्तर-पूर्व दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। साथ ही इस दिशा में कभी भी कूड़ेदान नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर के सदस्यों के बीच आपस में मन-मुटाव होता है और सब एक-दूसरे से ईर्ष्या करने लगते हैं।

ये भी पढ़े – वास्तु टिप्स: रहते हैं लड़ाई-झगड़े, छोटी-छोटी बातों पर होते हैं वाद-विवाद, तो घर में रखें यह चीज सभी कलेशो से मिलेगा छुटकारा!

ये भी पढ़े – वास्तु शास्त्र: यदि आप भी अपने रिश्तों में सुधार लाना चाहते हैं, तो आज ही घर से ऐसी चीजों को निकाल फेंके बाहर!

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles