President Election: भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में चुना जाएगा राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार

President Election: भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में चुना जाएगा राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम पर अंतिम फैसला लेने के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक शीघ्र हो सकती है। प्रधानमंत्री की सहमति मिलने के बाद बोर्ड की बैठक मंगलवार या बुधवार को भी हो सकती है. भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के अगले दिन राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जा सकती है। इस नाम पर बीजेडी और वाईएसआरसीपी के नेताओं से बातचीत की जा रही है।

खबर है कि दक्षिण भारत से आने वाले आदिवासी समुदाय के किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। बीजेपी इस दक्षिण भारत में विजय पाना चहाती है। अभियान के एक संकेत के रूप में देखा जा रहा है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हर कार्य से कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। किसी आदिवासी समुदाय से किसी व्यक्ति को चुनकर उसे राष्ट्रपति बनाकर मोदी जी एक नया इतिहास रच दें। किसी महिला को भी इस पद के लिए चुना जा सकता है।

आपको बता दें कि बीजेपी अब सिर्फ कर्नाटक में अपने पैर पसारने में सफल रही है. बीजेपी कर्नाटक के अलावा दक्षिण भारत के बड़े राज्यों में अपना पैर पसारने में नाकाम रही है। बीजेपी को इस बार तेलंगाना से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि लोकसभा चुनाव में और निकाय चुनावों में पार्टी यहा सफल रही है। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2-3 जुलाई को हैदराबाद में है। कार्यकारिणी की बैठक में तीन जुलाई को मोदी भी शामिल होंगे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कर्नाटक के मैसूरू पैलेस के मैदान में उपस्थित रहेंगे। इसे दक्षिण भारत अभियान से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़े क्या आप जानते है भारत के संविधान पर की गई कलाओं के बारे में यह बातें ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article