fbpx

राष्ट्रपत्नी वाले बयान पर अधीर ने चिट्‌ठी लिखकर मांगी माफी, ऐसा गलती से बोला, मेरी माफी कबूल करें

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी कहकर संबोधित किया था। अधीर रंजन चौधरी ने अब अपने बयान पर शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को चिट्‌ठी भेजकर माफी मांगी है। अधीर ने अपनी इस चिट्‌ठी में सफाई देते हुए लिखा है कि मैंने गलती से आपके लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था। मेरी जुबान फिसल गई थी, मैं इसके लिए आपसे माफी मांगता हूं और में आपसे इसे स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं।

आपको बता दें कि बुधवार को दिल्ली के विजय चौक पर विरोध-प्रदर्शन चल रहा था, इस दौरान अधीर रंजन ने पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रपति मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द कहकर संबोधित किया है। जिसके बाद सत्ताधारी भाजपा सांसदों ने अधीर रंजन का जमकर विरोध किया है। सांसदों ने अधीर और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की बात कही है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने राष्ट्रपति मुर्मू के लिए अधीर रंजन द्वारा ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का उपयोग करने पर नोटिस भेजा है। महिला आयोग ने उनसे 3 अगस्त की सुबह साढ़े 11 बजे तक इसका जवाब मांगा है। मध्य प्रदेश के डिंडोरी में इसी मामले को लेकर भाजपा कार्यकर्ता ने अधीर रंजन के खिलाफ FIR दर्ज की है।

बुधवार को जब अधीर सदन से बाहर आ रहे थे, तो मीडिया ने उनसे पूछा था कि आपको राष्ट्रपति भवन जाने नहीं दिया गया। इस पर उन्होंने कहा कि आज फिर से जाने की कोशिश करेंगे। इंडिया की ‘राष्ट्रपत्नी’ सबके लिए हैं।

Advertisement

गुरुवार को इस पर विवाद बढ़ गया, जिसके बाद अधीर रंजन ने कहा कि हिंदी मेरी मातृभाषा नहीं है। मेरी जुबान फिसल गई, अब मुझे इस गलती करने के लिए फांसी पर चढ़ा दो। सत्ताधारी राई का पहाड़ बनाने पे तुली है। इसके आगे अधीर ने कहा कि मैने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है। मैं पाखंडियों से नहीं बल्कि उनसे ही माफी मांगूंगा।

गुरुवार को संसद की कार्यवाही स्थगित हो गई थी। बाद में संसद परिसर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच नोकझोंक हो गई है। दरअसल, भाजपा सांसद रमा देवी से सोनिया सवाल कर रही थीं, कि अधीर रंजन के मामले में उनका नाम क्यों लिया गया। इस पर स्मृति ईरानी ने बीच में सोनिया से कहा, मैंने लिया आपका नाम, बताइए? जिसके बाद सोनिया ने कहा डोंट टॉक टु मी।

ये भी पढ़े भारत-पाक के इन बॉर्डर्स पर बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है आज़ादी का महोत्सव, जाने इनके बारे में.

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article