अगर जीवन में चाहते है तरक्की तो रविवार को जरूर करें ये खास उपाय, फिर देखिए कैसे बदलते है दिन ?

अगर जीवन में चाहते है तरक्की तो रविवार को जरूर करें ये खास उपाय, फिर देखिए कैसे बदलते है दिन ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

वैसे तो रविवार का दिन सभी के लिए आराम करने का और पूरे हफ्ते की थकान उतारने का दिन होता है लेकिन अगर आप इसी रविवार का खास उपयोग करें तो आप अपनी बंद किस्मत के तालों को खोल सकते है।

जी हां आपने सही सुना बस इसके लिए आपको कुछ खास उपायों को करना है और आप देखेंगे कि आपके दिन बदलने लगेंगे। क्योंकि रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव को समर्पित दिन माना जाता है और सूर्यदेव व्यक्ति को जीवन में कामयाब बनाने वाले देव है।

इसीलिए आपने अक्सर अपने घरों में बड़े-बुजुर्गों से सुना होगा कि अगर जीवन में तरक्की पानी हो तो सूर्योदय से पहले उठ जाओ फिर देखों किस्मत कैसे सूर्य की तरह चमकने लगती है और अगर रविवार का दिन हो तो क्या ही बात।

अब अगर आप भी अपनी किस्मत को चमकाना चाहते है और अपने जीवन में खूब तरक्की पाना चाहते है तो रविवार के दिन एक बार इन उपायों को जरूर करें। तो कौनसे है ये खास उपाय आइए जान लेते है।

रविवार के खास उपाय ?

प्रातः करें सूर्यदेव की पूजा

अगर प्रातः नहाने के बाद सूर्य देव की पूजा एवं अराधना की जाए तो जीवन में आने वाली सभी बाधाएं टल जाती है और व्यक्ति के रूके हुए कार्य भी पुनः बनने लगते है।

घर से निकलते वक्त मीठा खाकर निकलें

अगर आप रविवार के दिन किसी शुभ कार्य के लिए बाहर जा रहे हो तो आपको घर से निकलते वक्त कुछ मीठा खाकर और फिर पानी पीकर निकलना चाहिए। ऐसा करने से कार्य सिद्ध होता है।

दान करें

रविवार के दिन एक लाल कपड़ा लें और उसमें गेहूं एवं गुड़ डालकर उस कपड़े की पोटली बना लें। इसके बाद बनाई गई पोटली को किसी भी जरूरतमंद को दान कर दें। ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है और घर से दरिद्रता चली जाती है।

शिवजी को अर्पित करें रूद्राक्ष की माला

अगर आपके जीवन में बार-बार कष्ट आ रहे हो तो आपको रविवार के दिन भगवान शिवजी पर रूद्राक्ष की माला अर्पित करनी चाहिए। ऐसा करने से कष्ट टलते है और धन आगमन के द्वार खुलते है।

बहते जल में करें गुड़ और चावल प्रवाहित

अगर रविवार के दिन किसी भी बहते जल में गुड़ और चावल अर्पित किए जाए तो इससे नौकरी और व्यापार दोनों में फायदा मिलता है।

धर के दरवाजे पर जलाएं घी का दीपक

अगर आप माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना चाहते है तो आपको रविवार की शाम के वक्त अपने घर के दरवाजे पर 2 घी के दीपक जलाने चाहिए। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

पीपल के पेड़ पर जलाएं दीपक

अगर आप चाहते है कि आपके घर में हमेशा सुख-शांति और समृद्धि बनी रहे तो आपको रविवार की शाम के वक्त एक सरसों के तेल का दीपक लेकर उसे पीपल के पेड़ की जड़ों में जलाना चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख और शांति बनी रहती है।

ये भी पढ़े शनिवार के ये खास उपाय बदल सकते है आपके दिन, कौनसे है ये उपाय जानने के लिए पढ़े पूरी खबर ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article