fbpx

आईपीएल से बाहर हुई विराट ब्रिगेड, KKR ने RCB को 4 विकेट से हराया।

Must read

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में मुकाबला हुआ। शारजाह के मैदान में हुआ ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम था। दोनों के बीच जीतने वाली टीम दूसरे क्वालीफ़ायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। ऐसे में RCB की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB की टीम की शुरूआत खराब रही। RCB ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर केवल 138 रन बनाएं और KKR को 139 रनों का स्कोर दिया।

दोनों टीमें अब तक कुल 28 बार एक दूसरे से भिड़ी हैं। इसमें कोलकाता का पलड़ा भारी रहा है और उसने 15 मुकाबले जीते हैं, वहीं बैंगलोर को 13 मैच में जीत मिली है। RCB की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने उतरे देवदत्त पडीक्कल ने 18 गेंदो में 2 चौकों की मदद से केवल 21 रन बनाए। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंदो में 5 चौको की मदद से 39 रन बनाए। इसी के साथ कप्तान ने टी-20 फॉर्मेट में अपने 900 चौके पूरे करने का एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। RCB की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने ही बनाए। उनके अलावा कोई खिलाड़ी 30 रन भी पार नहीं कर सका। RCB की तरफ से श्रीकर भरत ने 9 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 15 रन, एबी डीविलियर्स ने 11 रन डेनियल क्रिस्टियन ने 9 रन, शाहबाज़ अहमद ने 13 रन, हर्षल पटेल ने केवल 8 रन बनाए।

139 रनों का पीछा करने उतरी KKR की गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कमाल की रही। 2 गेंद के रहते KKR ने 139 का स्कोर आसानी से पार कर लिया। कोलकाता की टीम के लिए 139 रनों का स्कोर काफी सरल रहा। KKR की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल ने 18 गेंदो में 4 चौकों की मदद से शानदार 29 रन बनाए। उनके अलावा उनके साथ ओपनिंग करने उतरे वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदो में 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाए। KKR के बल्लेबाजो ने भी 30 रन से पार कोई खिलाड़ी नहीं गया। सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल ने ही बनाए। KKR की तरफ से नितीश राणा ने 23, सुनील नरेन ने 26 रन बनाए। जबकि राहुल त्रिपाठी केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने 10, कप्तान इयोन मोर्गन ने 5 और शाकिब अल हसन 9 बनाकर नॉट आउट रहे।

इस हार के बाद RCB का IPL जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबला खेलते हुए RCB को हराया और आखिरी ओवर में जाकर जीत अपने नाम कर ली। इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल से बाहर हो गई। अब अगला मुकाबला DC और KKR के बीच खेला जाएगा। देखना ये दिलचस्प रहेगा की फाइनल की दौड़ में कौन सी टीम रहेगी आगे।

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article