fbpx
Home विशेष सावन पुत्रदा एकादशी को यह खास उपाय करने से सारी इच्छाएं होती...

सावन पुत्रदा एकादशी को यह खास उपाय करने से सारी इच्छाएं होती है पूर्ण, तिथि और शुभ मुहुर्त जानने के लिए पढ़े पूरी खबर ?

0
183
Sawan Putrada Ekadashi

सावन का महीना अपने आप में बहुत ही खास मास होता है क्योंकि इस दौरान भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है लेकिन सावन को सबसे खास बनाती है इसके शुक्ल पक्ष में आने वाली सावन पुत्रदा एकादशी।

क्योंकि इस दिन किए जाने वाले व्रत से भगवान श्रीहरि विष्णु जी की असीम कृपा प्राप्त होती है। साथ ही अगर किसी दंपत्ती की पुत्र की कामना हो तो वह भी इस व्रत को करने से पूर्ण हो जाती है लेकिन इस बार यह एकादशी और भी खास होने वाली है।

ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि इस बार यह एकादशी सावन के अंतिम सोमवार यानी कि 8 अगस्त को पढ़ रही है और अगर इस बार आप यह व्रत करते है तो आपको भगवान श्रीहरि विष्णु जी और भगवान भोलेनाथ दोनों की कृपा प्राप्त हो सकती है।

इसके अलावा इस खास संयोग पर अगर कुछ उपाय किए जाए तो इससे इस दिन का महत्व और भी अधिक हो जाता है और इन उपायों से अपनी सभी इच्छाओं को पूर्ण किया जा सकता है। तो आइए अब आपको बताते है कि आखिर आप इस सावन पुत्रदा एकादशी पर क्या खास उपाय कर सकते है।

Advertisement

सावन पुत्रदा एकादशी के खास उपाय ?

गाय के दूध से करें भगवान विष्णु जी का अभिषेक

अगर आपके मन में कोई इच्छा हो जो कि काफी समय से पूर्ण ना हो रही हो तो आपको पुत्रदा एकादशी के इस खास दिन पर भगवान श्रीहरि विष्णु जी का दक्षिणवर्ती शंख और गाय के दूध से अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से सभी मनोकामना पूरी हो जाती है।

भगवान विष्णु जी को अर्पित करें पीले फूल

अगर किसी दंपत्ती को लंबे समय से पुत्र की कामना हो और वह पुत्र की प्राप्ती करना चाहते हो तो पुत्रदा एकादशी के दिन उस दंपत्ती को भगवान श्रीहरि विष्णु जी को पीले फूल और पीले फूल की माला अर्पित करनी चाहिए।

साथ ही भगवान श्रीहरि विष्णु को पीले चंदन का तिलक लगाना चाहिए। ऐसा करने से पुत्र कामना पूर्ण होती है। इसके साथ आप ऊं देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते। देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:।। मंत्र का भी जाप करें।

ऊँ नमो भगवते नारायणाय मंत्र का करें जाप

अगर आप चाहते है कि आपका परिवार और आपकी संतान सदैव खुशहाली भरा जीवन जीएं तो आपको पुत्रदा एकादशी के इस खास मौके पर 108 बार ऊँ नमो भगवते नारायणाय मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान श्रीहरि विष्णु जी की खास कृपा प्राप्त होती है।

ये भी पढ़े वास्तु शास्त्र: घर खरीदते वक्त रखें इन बातों का विशेष ध्यान, वर्ना आपको भी झेलनी पड़ सकती है ये परेशानियां!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here