19.1 C
Delhi
शनिवार, जनवरी 28, 2023

जब पत्रकार के स्कूटर पर बैठकर सम्मेलन में पहुंचे अटल जी

भारत के पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी राजनेता थे, जिन्होंने भारत के प्रधान मंत्री के रूप में दो बार सेवा की, पहली बार 16 मई से 1 जून 1996 तक, और फिर 19 मार्च 1998 से 22 मई 2004 तक।

उनसे जुड़े कई दिलचस्प किस्से हैं, जिनके बारे में शायद ही कोई जानते होंगे. ऐसा ही एक हम भी आपके साथ साझा करेंगे.

  • बात तब की है जब अटल जी जनसंघ के अध्यक्ष हुआ करते थे। एक दिन अटलजी को एक सम्मलेन संबोधित करने के लिए जाना था, लेकिन रास्ते में ही उनकी कार खराब हो गई।
  • उस समय के मशहूर पत्रकार एचके दुआ अपने स्कूटर से उसी सम्मेलन को कवर करने जा रहे थे। जिसे अटलजी संबोधित करने वाले थे।
  • रास्ते में उन्होंने देखा कि अटल जी एक ऑटो को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। पत्रकार दुआ ने अपना स्कूटर धीमा कर उनसे ऑटो रोकने का कारण पूछा, तो अटल जी ने बताया कि उनकी कार खराब हो गई है।
  • पत्रकार ने कहा, आप चाहें तो मेरे स्कूटर के पीछे बैठकर प्रेस क्लब चल सकते हैं। तब अटलजी पत्रकार के स्कूटर के पीछे बैठकर सम्मेलम में पहुंचे जिसे वो खुद संबोधित करने वाले थे।
मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles