fbpx

शनिवार के ये खास उपाय बदल सकते है आपके दिन, कौनसे है ये उपाय जानने के लिए पढ़े पूरी खबर ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है क्योंकि शनिदेव लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते है। इसीलिए अगर आप भी सदैव ये चाहते है कि शनिदेव आप पर प्रसन्न रहे तो आपको शनिवार के दिन उनकी पूजा-अर्चना के साथ-साथ कुछ खास उपायों को भी करना चाहिए।

क्योंकि शनिवार शनिदेव को समर्पित दिन माना जाता है और इस दिन किए जाने वाले किसी भी कार्य का सीधा फल शनिदेव ही देते है। अब अगर आपके कार्यों में रूकावट आ रही हो या फिर आप अपनी किस्मत के ताले खोलना चाहते है।

तो आप हमारी खबर को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि यहां हम आपको ऐसी खास जानकारी देने वाले है जिससे आप भी शनिदेव को प्रसन्न करके उनका आशीर्वाद पा सकते है।

Table of Contents

Advertisement

शनिवार के खास उपाय ?

शनिदेव को पीपल के पत्तों की माला करें अर्पित

अगर किसी व्यक्ति के लाख प्रयासों के बाद भी बार-बार उसे अपने व्यापार में घाटों का सामना करना पड़ रहा हो या फिर आप पर कोई कोर्ट का केस चल रहा हो। तो आपको शनिवार के दिन 11 पीपल के पत्तों से माला बनाकर ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का 7 बार जाप करके वह माला शनिदेव पर अर्पित कर देनी चाहिए। ऐसा करने से आपकी सभी समस्याएं समाप्त होने लगेंगी।

पीपल के पेड़ पर लपेटे सूत का धागा

अगर कोई व्यक्ति शनिवार के दिन शनिदेव का नाम लेते हुए पीपल के पेड़ पर कच्चे सूत का धागा बांधे तो ऐसा करने से उस व्यक्ति की सफलता में आने वाली सभी रूकावटें दूर हो जाती है और व्यक्ति को उन्नति मिलती है।

पीपल के पेड़ पर अर्पित करें काले तिल

अगर आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा नहीं चल रहा हो और पति-पत्नी के बीच हमेशा झगड़े होते रहते हो तो ऐसे में शनिवार के दिन शनिदेव का नाम लेते हुए पीपल के पेड़ पर काले तिल अर्पित करने से फायदा मिलता है।

बहते जल में प्रवाहित करें काला कोयला

अगर आप भी चाहते है कि आपको अच्छी नौकरी मिले और आपकी आर्थिक स्थिती अच्छी रहे तो आपको शनिदेव का नाम लेते हुए बहते जल में काला कोयला प्रवाहित कर देना चाहिए। ऐसा करने से लाभ मिलता है।

पीपल की जड़ में चढ़ाएं जल

अगर आप चाहते है कि आपके घर में सदैव सुख-शांति और समृद्धि बनी रहे तो आपको शनिवार के दिन शनिदेव का नाम लेते हुए पीपल की जड़ में जल अर्पित करना चाहिए। इसके बाद ‘ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर से कभी भी सुख-समृद्धि नहीं जाएगी।

ये भी पढ़े सावन का महीना ला सकता है आपके जीवन में खुशियों की बहार, बस कर लें ये आसान उपाय ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article