fbpx

शुक्रवार को कर लें ये खास उपाय, फिर देखिए कैसे होता है आपके जीवन में चमत्कार ?

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

हम सभी यही चाहते है कि कभी भी हमें पैसों की कमी या फिर असफलता का सामना ना करना पड़े लेकिन खूब मेहनत के बावजूद भी कई बार ऐसे संयोग बन जाते है। जिनके चलते हमारे जीवन में निराशा छाने लगती है और परेशानियों का पहाड़ टूट जाता है।

वैसे तो इसके पीछे कई कारण हो सकते है लेकिन ऐसा माना जाता है कि हमारी कुंडली में ग्रहों की गलत स्थिति भी इसका मुख्य कारण हो सकती है। इन्हीं ग्रहों के चलते माँ लक्ष्मी व्यक्ति के जीवन से दूरी बना लेती है और व्यक्ति को आर्थिक समेत कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है।

अब ऐसे में जरूरी हो जाता है कि माँ लक्ष्मी की कृपा को पुनः पाने के लिए कुछ उपाय किए जाए। ताकि जीवन को फिर से खुशहाल बनाया जा सके। क्योंकि अगर एक बार किसी व्यक्ति पर माँ लक्ष्मी की कृपा हो तो उसे अपने जीवन में कभी पीछे मुड़कर देखना नहीं पड़ता।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसा कौनसा खास दिन है जिस दिन माँ लक्ष्मी को प्रसन्न किया जाए। तो आप इसके लिए शुक्रवार का दिन आजमा सकते है। क्योंकि शुक्रवार माँ लक्ष्मी को समर्पित दिन माना जाता है और इस दिन की गई पूजा और उपायों का कई गुना अधिक फल प्राप्त होता है।

Advertisement

इसीलिए आज हम आपके लिए शुक्रवार के खास उपायों की जानकारी लेकर आए है जिन्हें अगर आप करते है। तो आपके दिन बदल सकते है और माँ लक्ष्मी के आशीर्वाद के साथ-साथ आपको आर्थिक तंगी और अन्य परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।

शुक्रवार के खास उपाय ?

माँ अष्ट लक्ष्मी का करें पूजन

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में आर्थिक तंगी पैर पसार चुकी हो तो ऐसे व्यक्ति को शुक्रवार की रात के समय में माँ अष्ट लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए। ऐसा करने से पैसों की तंगी समाप्त हो जाती है।

माँ लक्ष्मी के मंत्र का जाप करें

अगर कोई व्यक्ति शुक्रवार की रात में माँ लक्ष्मी के मंत्र ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ का 108 बार जाप करता है। तो उस व्यक्ति पर सदैव माँ लक्ष्मी की कृपा और आशीर्वाद बना रहता है।

घर में करें श्री यंत्र की स्थापना

कई बार लाख कोशिशों के बावजूद भी व्यापार में घाटा होने लगता है अगर आप भी इस समस्या का सामना करते है। तो आपको शुक्रवार के दिन अपने घर के मंदिर में लाल कपड़ा बिछाकर उसपर माँ लक्ष्मी की प्रतिमा और श्री यंत्र की स्थापना करनी चाहिए। ऐसा करने से व्यापार में फायदा मिलता है।

श्री यंत्र पर लगाएं अष्टगंध का तिलक

अगर आप शुक्रवार की रात में श्री यंत्र पर अष्टगंध का तिलक लगाते है तो ऐसा करने से घर पर आने वाली सभी प्रकार की परेशानियां समाप्त हो जाती है और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

ये भी पढ़े रसोईघर में कभी भूले से भी ना करें ये गलतियां, अन्यथा मां अन्नपूर्णा होती है नाराज, जानें किचन के वास्तु के नियम

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article