22.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

मई 2022 में सिनेमाघरों और ओटीटी पर रिलीज होने वाली साउथ फिल्में

महामारी के बाद, दक्षिण फिल्म उद्योग पुष्पा, आरआरआर, केजीएफ: 2 जैसी बैक-टू-बैक ब्लॉकबस्टर हिट के साथ आग लगा रहा है, जिन्होंने हिंदी बेल्ट में भी असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। अब, जैसा कि हम अगले महीने की ओर बढ़ रहे हैं, फिल्मों का एक सेट रिलीज के लिए तैयार है। महेश बाबू की सरकारू वारी पाटा, शिवकार्तिकेयन की डॉन और कई अन्य दक्षिण फिल्में इस महीने रिलीज होंगी। तो, आज हम आपके लिए दक्षिण की उन फिल्मों की सूची लेकर आए हैं जिन्हें आप मई में देख सकते हैं, उनकी रिलीज की तारीख और उन्हें कहां देखना है। जरा देखो तो:

Table of Contents

सीबीआई 5

सीबीआई 5: द ब्रेन के मधु द्वारा निर्देशित, सीबीआई फ्रेंचाइजी की पांचवीं फिल्म है, जो वर्ष 1988 में शुरू हुई थी। 15 साल बाद, सीबीआई और ममूटी सेतुराम अय्यर के रूप में लौट रहे हैं और मॉलीवुड प्रशंसक इसे बड़ा पर्दाे पर देखने के लिए उत्साहित हैं। यह फिल्म 1 मई 2022 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

अशोका वानम लो अर्जुन कल्याणम

अशोका वानम लो अर्जुन कल्याणम रवि किरण कोला द्वारा लिखित और विद्या सागर चिंता द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक एंटरटेनर फिल्म है। फिल्म में विश्वाक सेन और कई अन्य मुख्य भूमिका में हैं। संगीत जय कृष द्वारा रचित है जबकि छायांकन कार्तिक पलानी द्वारा किया गया है और इसे विप्लव निषादम द्वारा संपादित किया गया है। फिल्म एसवीसीसी डिजिटल बैनर के तहत बापीनेदु बी और सुधीर एडारा द्वारा निर्मित है। फिल्म 6 मई को रिलीज होनी है।

भाला थंडाना

होनहार अभिनेता श्री विष्णु आगामी तेलुगू फिल्म भला थंडाना के साथ एक गहन भूमिका के लिए तैयार हैं। बनम प्रसिद्धि के चैतन्य दंतुलुरी द्वारा अभिनीत, फिल्म में अभिनेता कैथरीन ट्रसा हैं और यह 6 मई को नाटकीय रिलीज के लिए तैयार है।

Saani Kaayidham

Saani Kaayidham एक आगामी तेलुगु और तमिल फिल्म है जिसमें कीर्ति सुरेश और निर्देशक सेल्वाराघवन ने अभिनय किया है, जो एक अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत कर रहे हैं। जहां कीर्ति ने पोन्नी की भूमिका निभाई है, वहीं सेल्वाराघवन को संगैया, भाई और बहन के रूप में देखा जाएगा, और यह एक परफेक्ट रिवेंज एक्शन थ्रिलर है। फिल्म नाटकीय रिलीज को छोड़कर 6 मई को सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर प्रीमियर होगी।

सरकारु वारी पाता

सरकारू वारी पाटा परशुराम द्वारा लिखित और निर्देशित एक आगामी भारतीय तेलुगु भाषा की एक्शन कॉमेडी फिल्म है। मैथरी मूवी मेकर्स, 14 रील्स प्लस और जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, फिल्म में महेश बाबू और कीर्ति सुरेश हैं, जबकि समुथिरकानी, वेनेला किशोर और सुब्बाराजू सहायक भूमिकाएँ में दिखाई देंगे। फिल्म का स्कोर और साउंडट्रैक एस थमन द्वारा रचित है, जिसमें क्रमशः आर. माधी और मार्तंड के वेंकटेश द्वारा छायांकन और संपादन किया गया है।

सरकारू वारी पाटा शुरू में 13 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन महामारी और उत्पादन में देरी के कारण इसे टाल दिया गया था। अब फिल्म 12 मई 2022 को रिलीज़ होनी है।

डॉन

डॉन एक आगामी भारतीय तमिल भाषा की कॉमेडी फिल्म है। जिसे सिबी चक्रवर्ती ने लिखा और निर्देशित किया है, और लाइका प्रोडक्शंस के अल्लिराजा सुभास्करन द्वारा निर्मित है। शिवकार्तिकेयन ने मुख्य भूमिका में अभिनय किया और अपने शिवकार्तिकेयन प्रोडक्शंस बैनर के तहत फिल्म का सह-निर्माण किया, जबकि प्रियंका अरुल मोहन, एसजे सूर्याह, समुथिरकानी और सूरी ने महत्वपूर्ण भूमिकाओं में अभिनय किया। इसमें अनिरुद्ध रविचंदर द्वारा रचित संगीत है। डॉन 13 मई 2022 को नाटकीय रूप से रिलीज़ होने वाली है।

F3

फन एंड फ्रस्ट्रेशन अनिल रविपुडी द्वारा लिखित और निर्देशित एक आगामी भारतीय तेलुगु भाषा की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। श्री वेंकटेश्वर क्रिएशंस द्वारा निर्मित, यह 2019 की फिल्म F2 का एक स्टैंडअलोन सीक्वल है, और फन एंड फ्रस्ट्रेशन श्रृंखला की दूसरी फिल्म है। फिल्म में वेंकटेश, वरुण तेज, तमन्नाह और मेहरीन पीरजादा हैं, जो पिछली फिल्म से अपनी भूमिकाओं को दोहराते हैं। इसमें देवी श्री प्रसाद द्वारा रचित संगीत है। फिल्म 27 मई 2022 को नाटकीय रूप से रिलीज होने वाली है।

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles