18.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

सोरारई पोटरु: सूर्या ने राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर किया आभार व्यक्त; फिल्म ने जीते 5 राष्ट्रीय पुरस्कार

नई दिल्ली में 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा की गई है। इस साल फीचर फिल्म श्रेणी में 305 फिल्मों का नामांकन हुआ था। ये पुरस्कार साल 2020 की फिल्मों के लिए दिए गए है । इस साल फिल्म जूरी का नेतृत्व विपुल शाह ने किया है। वहीं पुरस्कारों की घोषणा जूरी सदस्य धरम गुलाटी ने की है। सूर्या को सूरराई पोट्रू के लिए बेस्ट एक्टर और फिल्म तान्हाजी द अनसंग वॉरियर के लिए अजय देवगन को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है।

सूर्या स्टारर सोरारई पोट्रु ने 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में एक नहीं बल्कि चार पुरस्कारों के साथ तमिल सिनेमा का झंडा बुलंद किया है। अभिनेता सूर्या ने अजय देवगन के साथ सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार साझा किया है, जबकि अपर्णा बालमुरली ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है। सुधा कोंगारा की फिल्म सोरारई पोट्रु ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और पटकथा का पुरस्कार जीता है। जीवी प्रकाश ने सर्वश्रेष्ठ संगीत (बीजीएम) का पुरस्कार जीता है।

बेस्ट फीचर फिल्म- सूरराई पोट्रू
बेस्ट एक्ट्रेस- सूरराई पोट्रू के अपर्णा बालामुरली
बेस्ट स्क्रीनप्लो- सूरराई पोट्रू के शालिनी ऊषा नायर और सुधा कोंगारा
बेस्ट एक्‍टर- सूरराई पोट्रू के सूर्या

इस बड़ी जीत पर सोरारई पोटरू की पूरी टीम ने खुशी जाहिर की और अपने विचार शेयर किए है। वहीं अभिनेता सूर्या ने अपनी खुशी शेयर की है। फिल्म को मिले अविश्वसनीय सम्मान से मैं पूरी तरह से विनम्र हूं। सुधा कोंगारा ने आगे कहा कि कैप्टन गोपीनाथ की इस प्रेरक कहानी और उनके दृष्टिकोण को स्क्रीन पर लाने के लिए पूरी टीम के प्रयास के लिए आभार व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द कम पड रहे है।

फिल्म की निर्देशक सुधा कोंगारा ने पुरस्कार प्राप्त करने पर कहा कि “सूररई पोट्रु फिल्म ने हमेशा हमारे दिलों में एक विशेष स्थान बनाया है। यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो ईमानदारी से अपने पंख फैलाने और लोगों के लिए नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में विश्वास रखता है, और जूरी ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए हमारी फिल्म को मान्यता दी है, यह पूरी टीम के लिए खुशी की बात है।

सोरारई पोट्रु को सुधा कोंगारा ने निर्देशित किया है, वहीं सूर्या और गुनीत मोंगा ने फिल्म को निर्मित किया है। फिल्म में परेश रावल, अपर्णा बालमुरली, उर्वशी, मोहन बाबू और करुणास ने आदि कलाकार है।

यह फिल्म सिम्पलीफली डेक्कन के संस्थापक जीआर गोपीनाथ के जीवन की घटनाओं से प्रेरित है। COVID-19 महामारी के कारण, फिल्म को 12 नवंबर 2020 को अमेज़न प्राइम वीडियो पर सीधा डिजिटल रिलीज़ किया गया था।

ये भी पढ़े – द ग्रे मैन रिव्यू: रयान गॉसलिंग की सबसे खतरनाक एक्शन फिल्म, Dhanush ने बिखेरा जलवा

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles