fbpx

टीसीएस भर्ती 2022: गैर-इंजीनियरिंग छात्र टीसीएस एटलस हायरिंग प्रोग्राम के तहत विभिन्न पदों के लिए 20 अप्रैल से कर सकते है आवेदन, जानें पात्रता मानदंड

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने टीसीएस एटलस हायरिंग प्रोग्राम के माध्यम से उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। आईटी फर्म उन फ्रेशर्स की भर्ती कर रही है जिन्होंने 2020, 2021 और 2021 में M.Sc. या एमए डिग्री ली हो। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, कार्यक्रम को विशेष रूप से नवाचार के जुनून के साथ प्रभावशाली प्रतिभा के लिए अवसर प्रदान करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। ऑफ-कैंपस ड्राइव के लिए पंजीकरण 20 अप्रैल से शुरू हो रहा है। अन्य विवरण नीचे दिए गए है।

टीसीएस एटलस भर्ती पात्रता-

जिन उम्मीदवारों ने अपना M.Sc (गणित / सांख्यिकी / अर्थशास्त्र) या MA (अर्थशास्त्र) पूरा कर लिया है, वे कार्यक्रम के तहत नौकरी की भूमिकाओं के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि 2020, 2021 और 2022 में उत्तीर्ण होने वाले आवेदक ही पात्र हैं।

  • उम्मीदवारों के पास M.Sc. गणित, सांख्यिकी, या अर्थशास्त्र में डिग्री होना अनिवार्य है।
  • एमए डिग्री वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।
  • फ्रेशर्स या 2 साल तक के कार्य अनुभव वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं।

टीसीएस भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा:

Advertisement

आवेदकों की आयु 18 से 28 वर्ष होना चाहिए। एक ही उम्मीदवार से कई प्रविष्टियाँ अयोग्यता का कारण बनेंगी। जानकारी और अपडेट के लिए टीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

आवेदन कैसे करें:

चरण 1: आपको सबसे पहले टीसीएस नेक्स्टस्टेप पोर्टल पर आवेदन पत्र को पंजीकृत करने की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। आपको वेबसाइट पर व्यक्तिगत और शैक्षणिक विवरण साझा करने के लिए कहा जाएगा। आवेदन पूरा करने पर, आपके आवेदन की स्थिति ‘आवेदन प्राप्त’ और उससे ऊपर की होनी चाहिए। आपको एक सीटी/डीटी आईडी मिलेगी।

चरण 2: यदि आपके पास पहले से ही सीटी/डीटी आईडी है, तो आप अपना आवेदन पत्र पूरा करने के लिए सीधे टीसीएस नेक्स्ट स्टेप पोर्टल पर लॉग इन कर सकते हैं।

चरण 3: यदि आपने अभी तक टीसीएस नेक्स्ट स्टेप पोर्टल पर खाता नहीं बनाया है, तो आप ‘अभी पंजीकरण करें’ विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं। आपको श्रेणी को ‘आईटी’ के रूप में चुनना होगा।

चरण 4: अब, आपको अपना विवरण दर्ज करना होगा और आवेदन पत्र जमा करना होगा।

चरण 5: आवेदन पत्र भरने के बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन संख्या को सहेजें।

चरण 6: टीसीएस एटलस हायरिंग का आधिकारिक पेज खोलें।

चरण 7. चरणों को ध्यान से पढ़ें और फिर आगे बढ़ें। अपनी संदर्भ आईडी दर्ज करें और आवश्यक क्रेडेंशियल भरें।

चरण 8. आवेदन पत्र का भविष्य के लिए प्रिंट निकाल ले।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article