fbpx

मणिपुर: आतंकियों ने किया असम राइफल्स के काफिले पर हमला, कमांडेंट समेत पांच जवान शहीद, कमांडेंट के परिवार के दो लोगों की भी मौत

Must read

मणिपुर के चुराचांदपुर जिले स्थित सिंघट इलाके में बीते शनिवार को आतंकियों द्वारा असम राइफल्स के काफिले पर हमला किया गया। इस कायराना हमले में 46 असम राइफल्स की एक बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) और उनके परिवार के दो सदस्यों समेत पांच जवान शहीद हो गए।
बता दें कि इस खबर की पुष्टि मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह द्वारा की गई है। जिसके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस कायराना हमले की निंदा की है।
रिपोर्ट्स की माने तो यह घटना शनिवार सुबह करीब 10 बजे मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में म्यांमार सीमा के पास हुई लेकिन अभी तक इस हमले की किसी उग्रवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।


इस हमले पर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “46 एआर के काफिले पर आज हुए कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं जिसमें सीओ और उनके परिवार सहित कुछ जवानों की मौत हो गई है। राज्य बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही उग्रवादियों को पकड़ने के लिए प्रयास कर रहे हैं। दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।”


वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस हमले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, “मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है। देश ने सीओ 46 एआर और परिवार के दो सदस्यों सहित 5 बहादुर सैनिकों को खो दिया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। जल्द ही दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।”


इस हमले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी एक ट्वीट किया, मोदी सरकार पर हमला बोलते राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “मणिपुर में सेना के क़ाफ़िले पर हुए आतंकी हमले से एक बार फिर साबित होता है कि मोदी सरकार राष्ट्र की सुरक्षा करने में असमर्थ है। शहीदों को मेरी श्रद्धांजलि व उनके परिवारजनों को शोक संवेदनाएँ। देश आपके बलिदान को याद रखेगा।”

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article