fbpx

घटना के चश्मदीद ने किया CDS जनरल बिपिन रावत की मौत पर बड़ा खुलासा, कहा दुर्घटना के बाद वह जिंदा थे और उन्होंने मांगा था पानी ?

Must read

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना के IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद अब CDS जनरल बिपिन रावत की मौत को लेकर एक शख्स ने बड़ा खुलासा किया है। यह शख्स अपने आप को हादसे का चश्मदीद होने का भी दावा कर रहा है।

इस शख्स का कहना है कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद भी भारत के CDS जनरल बिपिन रावत जिंदा थे और उन्होंने इस दौरान पानी मांगा था।

इस दावे को करने वाले शख्स का नाम शिव कुमार बताया जा रहा है और यह पेशे से एक कांट्रेक्टर हैं। बता दें कि शिव कुमार ने यह दावा एक टीवी चैनल से चर्चा के दौरान किया। उन्होंने कहा कि जिस वक्त यह हादसा हुआ था तब वह अपने भाई से मिलने जा रहे थे।

बता दें कि, शिव कुमार का भाई एक चाय के बागान में काम करता है। शिव कुमार ने आगे कहा कि इस दौरान उन्होंने एक हेलीकॉप्टर को गिरते हुए देखा, हेलीकॉप्टर आग की लपटों से घिरा हुआ था। जिसके बाद वह अपने भाई के साथ घटनास्थल की तरफ भागे।

Advertisement

चैनल से चर्चा में शिव कुमार ने कहा कि, “हमने तीन शवों को गिरते देखा एक आदमी जीवित था। उसने पानी मांगा। हमने उन्हें एक बेडशीट में बाहर निकाला और उसे बचाव दल के पास ले गए।

शिव कुमार ने बताया कि उन्हें कई घंटे बाद बताया गया कि जो आदमी जीवित था और पानी मांग रहा था। वह भारत के CDS जनरल बिपिन रावत थे।

शिव कुमार ने कहा कि, ”इस सूचना के बाद मैं काफी परेशान हो गया मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि जिस इंसान ने देश के लिए इतना कुछ किया मैं उन्हें आखिरी वक्त पर पानी तक नहीं पीला सका। यह सोच- सोच कर मुझे रात भर नींद नहीं आई।”

बताते चलें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर को सेना का IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें भारत के CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी। इस हादसे में केवल वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जीवित बचे है लेकिन उनकी हालत भी नाजुक बताई जा रही है। उनका इलाज फिलहाल सैन्य अस्पताल में चल रहा है।

इस हादसे के बाद भारत के CDS बिपिन रावत जिस हेलीकॉप्टर में सवार थे उसके दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले का एक वीडियो भी काफी वायरल हुआ था, जिसके बारे में बताया जा रहा था कि यह वीडियो वहां के स्थानीय लोगों ने ही बनाया था।

वायरल हुए उस वीडियो में हेलिकॉप्टर को एक पहाड़ी इलाके के पास से गुजरता हुआ साफ-साफ देखा जा सकता है लेकिन अभी तक वायुसेना ने इसकी वीडियो के सच होने की आधिकारीक कोई प्रामणिकता नहीं दी है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article